मानव के पिता ने जताई हत्या का आशंका, खाली हाथ लौटी फोरेंसिक टीम

मृतक मानव राज के पिता ने अपने पुत्र की हत्या करने का मामला सदर थाना में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने पिता की आशंका को लेकर मामले की जांच के फोरेंसिक टीम को बुला लेकिन टीम को कोई साक्ष्य हाथ नहीं आया है.

मालूम हो कि शहर के वार्ड नं० 2 आनन्द बिहार में सोमवार को मानव अपने घर में एक बाँस के सहारे लटकता हुआ पाया गया था जिसे अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने मृत बताया था.

मानव के शिक्षक पिता कुमार निरंजन ने सदर थाना में आवेदन देकर कहा कि घटना के दिन मैं और मेरी पत्नी कल्पना कुमारी सुबह 8:30 बजे सहरसा जिले के पतरघट ओपी के लक्ष्मीपुर, जहां मध्य विद्यालय मे पदस्थापित वहां और पत्नी सुपौल जिले के पीपरा वसाहा के प्रेम लाल उच्च विद्यालय में पदस्थापित है वहां चले गये. मेरा पुत्र मानस राज ने मोबाइल पर सूचना दी कि किसी ने मानव राज को गर्दन में रस्सी बांधकर खम्भे में कसकर बांध दिया था, बोलचाल नहीं करता है जिसे मामा रघुवंश अस्पताल ले गया है. 

सूचना मिलते सदर अस्पताल पहुंचे मेरा पुत्र मानव राज उर्फ माही मृत अवस्था में पड़ा है, जिसके गर्दन के आगे और दोनों तरफ गहरा काला निशान था. मुझे आशंका है कि किसी ने रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दिया है.

दूसरी तरफ पिता के हत्या कि आशंका के मद्देनजर एसपी योगेन्द्र कुमार ने मामले की जांच करने फोरेंसिक टीम को भागलपुर से मंगलवार को बुलाया. तीन  सदस्यीय टीम ने घटना स्थल का वैज्ञानिक तरीके से जांच की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली.

सूत्र की माने तो फोरेंसिक टीम को साक्ष्य नहीं मिलने का एक मात्र कारण घटना स्थल से शव उतार लेना और घटना स्थल के आसपास लोगों का आना-जाना जहां से टीम को कोई फिंगर प्रिन्ट जैसे महत्वपूर्ण साक्ष्य नहीं जुटा पायी.

मालूम हो कि घटनास्थल का मुआयना के बाद पुलिस ने मानव को जिस बाँस के सहारे लटके होने की बात बतायी गयी. पुलिस ने भी हत्या की आशंका जताई थी. मानव राज की हत्या या आत्महत्या का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर है, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर नजरे टिकाये हैं.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि फोरेंसिक टीम जांच की लेकिन कुछ साक्ष्य नहीं मिला है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आया आने के बाद ही मामला खुलासा होगा.

पिता के आवेदन पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

मानव के पिता ने जताई हत्या का आशंका, खाली हाथ लौटी फोरेंसिक टीम मानव के पिता ने जताई हत्या का आशंका, खाली हाथ लौटी फोरेंसिक टीम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.