मधेपुरा में बेहतर संसाधनयुक्त आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल का हुआ उद्घाटन

मधेपुरा ही नहीं कोसी के लिए आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल मील का पत्थर साबित होगा. छात्रों को तैयार कर उन्हें रोजगार परक शिक्षा देने में प्रारंभिक स्कूल की बड़ी भूमिका होती है इसी नीव पर इमारत बनती है. भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर राम किशोर प्रसाद रमण ने साहूगढ़ रोड के पास बने आरआर ग्रीन फील्ड स्कूल का उद्घाटन करने के क्रम में कही. उन्होंने कहा 7 एकड़ क्षेत्र में बना विद्यालय एवं उसका परिसर शिक्षा का मंदिर बने यही शुभकामना है. 

पूर्व मंत्री व सदर विधायक प्रो चंद्रशेखर ने कहा मधेपुरा जैसे इलाके में अंतरराष्ट्रीय स्तर का विद्यालय खोलना सराहनीय है इस विद्यालय में गरीब तथा वंचित तबके के बच्चों को भी रियायती दर पर दाखिला मिले यह प्रबंधन से अनुरोध करते हैं. बीएन मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ आभा सिंह ने कहा विद्यालय के परिसर में घुसते ही लगा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए यह विद्यालय सबसे उपयुक्त है. सदर एसडीएम नीरज कुमार ने कहां शिक्षा वह ताकत है जिससे जीवन में परिवर्तन होता है हर प्रकार के अभाव मिटते हैं एसडीएम ने अपने स्कूली दिनों को याद किया और बताया कि अब के विद्यालयों में काफी बेहतर संसाधन उपलब्ध हो गए हैं छात्र को भी मन लगाकर पढ़ाई करना चाहिए स्वाध्याय से सफलता अवश्य मिलती है. 

विद्यालय के प्रबंध निदेशक राजेश कुमार राजू ने कहा अपने समाज खासकर बच्चों के लिए कार्य करना जीवन की बड़ी चाहत रही है यही कारण है कि अपने कैरियर के शीर्ष पर नौकरी छोड़ कर स्कूल चलाने का निर्णय लिया. सब के सहयोग से वह सपना आज मूर्त रूप ले चुका है 1 वर्ष के भीतर इस विद्यालय एवं छात्र-छात्राओं को अव्वल बनाना लक्ष्य तय किया है और अब उस पर काम किया जा रहा है. विद्यालय की प्राचार्य कविता सिंह ने बताया वह झारखंड के रांची एवं जमशेदपुर के बड़े शिक्षण संस्थानों में 17 वर्ष सेवा दे चुकी हैं. यहां के बच्चें बहुत प्रतिभाशाली है, उन्हें बेहतर मागर्दशन की जरूरत है. 

इस मौके पर नप के मुख्य पार्षद सुधा यादव, पूर्व मुख्य पार्षद डॉ विशाल कुमार बबलू, मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार, सीनेट व सिंडिकेट सदस्य डॉ जवाहर पासवान, डॉ भूपेंद्र नारायण मधेपुरी, डॉ दिलीप सिंह, डॉ मिथिलेश कुमार, डॉ असीम प्रकाश, डॉ नेहा, डॉ प्रणव प्रताप, चिल्ड्रेन स्कूल्स एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष रामसुंदर साहा, जंतु विभाग के एचओडी डॉ अरूण कुमार,राजीव कुमार उर्फ बुलबुल, ध्यानी यादव, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष किशोर कुमार, सचिव चंद्रिका यादव, राहुल यादव, अरविंद्र प्राणसुखा, निखिल भास्कर, अरूण कुमार, संजीव कुमार भगत, सुदेश शर्मा, राजीव शर्मा, सागर मल्होत्रा सहित अन्य मौजूद थे. 

इस मौके पर स्कूली बच्चों के द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी गयी. कार्यक्रम का संचालन राकेश रंजन ने किया. इसके पूर्व आगत अतिथियों का स्कूल प्रबंधन द्वारा अंग वस्त्र और पौधा देकर सम्मान किया गया.

(नि.सं.)

मधेपुरा में बेहतर संसाधनयुक्त आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल का हुआ उद्घाटन मधेपुरा में बेहतर संसाधनयुक्त आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल का हुआ उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.