आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक ही परिवार के 05 लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

सुपौल जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है. जहां एक ही परिवार के पांच लोगों ने फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

आर्थिक तंगी से जूझ रहा था परिवार

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि यह परिवार लंबे समय से गरीबी और आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. परिवार के मुखिया मजदूरी और सरकारी राशन के सहारे अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था.

बीते शनिवार को लिया था राशन

स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते शनिवार को परिवार के मुखिया गांव के डीलर के यहां से राशन लिया था. इसके बाद से ही गांव के लोगों ने उन्हें नहीं देखा था.

बड़ी बेटी की शादी के बाद समाज से बना रखी थी दूरी

 बताया जा रहा है कि दो वर्ष पूर्व मृतक मिश्रीलाल साह की बड़ी बेटी घर से भागकर यूपी के एक लड़के से शादी रचा ली थी. इसके बाद उसका परिवार समाज के लोगों से दूरी बना कर रहने लगा था. हाल के दिनों में बेटी और दामाद से सुलह होने के बाद मृतक पूरे परिवार के साथ यूपी भी गया था. जिससे लोगों को लगा कि मृतक का पूरा परिवार यूपी गया होगा.

घर से दुर्गंध आने पर खुला राज

शुक्रवार की रात मृतक के घर से काफी दुर्गंध आ रही थी. जब आसपास के लोगों ने दुर्गंध की दिशा में गया तो देखा कि मृतक का एक घर के कमरे में बाहर से ताला जड़ा हुआ है. वहीं दूसरा कमरा अंदर से लॉक है. लोगों के आवाज लगाने पर अंदर से किसी भी लोगों की आवाज नहीं देने पर लोगों ने पंचायत के मुखिया को मामले की जानकारी दी. इसके बाद मौके पर पहुंचे मुखिया ने राघोपुर थाना को सूचना दी. पुलिस ने जब खिड़की तोड़कर अंदर का दृश्य देखा तो वे सन्न रह गये. देखा की पांच शव अलग-अलग फंदे से लटक रहा है. सभी मृतक नये परिधान में पाये गये.

एसपी ने लिया घटना का जायजा

घटना की सूचना पर एसपी मनोज कुमार घटना स्थल पर पहुंचे. जिन्होंने स्थानीय लोगों से मामले की जानकारी प्राप्त की. एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का लगता है. एफएसएल की टीम को बुलाया गया है. जिनके द्वारा जांच की जा रही है.

मृतक में ये हैं शामिल

मृतक में 45 वर्षीय मिश्रीलाल साह, उसकी पत्नी 40 वर्षीया रेणु देवी, 15 वर्षीया पुत्री रौशन कुमार, 13 वर्षीय पुत्र ललन कुमार एवं 08 वर्षीया पुत्री फूल कुमारी शामिल है.

घटना स्थल पर जुटी भारी भीड़

 घटना की सूचना पर मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है. जिनके माध्यम से कई तरह की चर्चाएं की जा रही है. वहीं घटना के बाद पूरे गांव में शोक का माहौल है.

(नि. सं.)

आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक ही परिवार के 05 लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक ही परिवार के 05 लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.