पार्वती मंदिर के लिए किया गया भूमि पूजन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड अंतर्गत झिटकिया पंचायत के झिटकिया गांव में भी शिव मंदिर के सामने माता पार्वती के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया. मंदिर निर्माण को लेकर हर तबके के लोगों से सहयोग लिया जा रहा है, ताकि मंदिर इस क्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बन सके. 

भूमि पूजन के बाद ग्रामीणों ने कहा कि ऐसे आयोजन में हिस्सा लेना गौरव की बात होती है. मंदिर निर्माण में सभी लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. मंदिर का निर्माण होने से झिटकिया गांव का गौरव बढ़ जाएगा. झिटकिया में शिवालय आकर्षक बने, इसके लिए सभी लोगों को सजग रहने की जरूरत है. गांव की मर्यादा कायम रहे इसलिए मंदिर को भव्य व आकर्षक बनाया जाएगा. मंदिर का निर्माण होने से आसपास की महिलाओं को पूजा करने के लिए इधर-उधर नहीं जाना पड़ेगा. 

भूमि पूजन के कार्यक्रम में पंडित तारणी यादव, पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि जवाहर यादव, भारती यादव, योगेंद्र यादव, बीरेंद्र यादव, गोवर्धन यादव, दशरथ यादव, जय कुमार यादव, कमलेश्वरी यादव, परमेश्वर यादव सहित झिटकिया के ग्रामीणों का सहयोग रहा.

पार्वती मंदिर के लिए किया गया भूमि पूजन पार्वती मंदिर के लिए किया गया भूमि पूजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.