मेला ग्राउंड में आधी रात को लगी आग से 10 लोगों की दूकान जल कर राख

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड मुख्यालय के सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति स्थित मेला ग्राउंड में आधी रात को लगी आग से 10 लोगों की दुकान आग की चपेट में आने से जल कर राख हो गई । इस भीषण आग में लगभग 25 लाख से उपर की संपत्ति पूरी तरह जल गई। 

बीती रात 12 बजे के करीब सिंहेश्वर बाजार के मेला ग्राउंड स्थित बड़े और छोटे किराना दुकान सहित अन्य विभिन्न 10 से अधिक दुकानों में अचानक भीषण आग लग गई। जिसके कारण सभी दुकानें धू-धू कर सामान सहित जलकर राख हो गई । किसी भी दुकान के एक भी सामान को बाहर नहीं निकाला जा सका। कई दुकानदार रात में दुकान बंद करके अपने-अपने घर चले गये थे।

आग लगने के बाद जब पहरेदार के चिल्लाने पर दुकानदारों की नींद खुली तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुका था। इसके बाद अन्य दुकानदारों को भी फोन करके घटना की सूचना दी गई। जब तक दुकानदार घटनास्थल पर पहुंचते तब तक सभी दुकानें आग के आगोश में आ चुकी थी।  घटनास्थल से महज कुछ ही दूरी पर थाना प्रखंड और अंचल कार्यालय है। सभी अधिकारी का आवास भी यही है। लेकिन इसके बावजूद भी बीडीओ के अलावे  कोई भी अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे।

फायरबिग्रेड के अधिकारी को भी सूचना दी गई। लेकिन भीषण आग और छोटी दमकल की गाडी के कारण पानी के खत्म हो जाने और भरने के लिए प्रखंड कार्यालय ही जाने के कारण भी परेशानी हुई। जिसको देखते हुए बीडीओ ने गम्हरिया और मधेपुरा से भी दमकल मंगाया। वहीं जैसे ही सुबह में लोगों को आग लगने की जानकारी मिली वैसे ही जले हुए दुकानों को देखने लोगो की भीड़ जुटने लगी। हालांकि अभी तक आग लगने का सही सही कारण का पता नहीं चल सका है। आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट-सर्किट से ही लगी होगी।


मेला ग्राउंड में आधी रात को लगी आग से 10 लोगों की दूकान जल कर राख मेला ग्राउंड में आधी रात को लगी आग से 10 लोगों की दूकान जल कर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.