भाजपा का एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर, उप मुख्यमंत्री ने की शिरकत

भारतीय जनता पार्टी, मधेपुरा के द्वारा स्थानीय सागर सेवा सदन में एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया.

सर्वप्रथम इस कार्यक्रम का उदघाटन सत्र का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का उदघाटन बीजेपी बिहार प्रदेश के सह-संगठन महामंत्री श्री रत्नाकर जी, प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, प्रदेश मंत्री प्रवीण दास ताँती, सहरसा जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह, सुपौल जिलाध्यक्ष रामकुमार राय एवं मधेपुरा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैलीय चित्र पर पुष्पांजलि कर किया.

प्रथम सत्र हमारी कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना में हमारी भूमिका तथा सैद्धान्तिक अधिष्ठान पर अपना विषय रखते हुए सह-संगठन महामंत्री श्री रत्नाकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विचार आधारित पार्टी है जिन्होंने भारत के भूमि को माता के स्वरूप माना है. इसी उद्देश्य को हम अपने कार्यकर्ताओं को संगठन के मूल मंत्र के तहत मंडल स्तर तक प्रशिक्षित कर विचार परिवार के मूल सिद्धांत को नीचे स्तर तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे.

दूसरे सत्र भाजपा का इतिहास, विकास एवं पंचायती राज चुनाव विषय पर अपना विषय रखते हुए प्रदेश महामंत्री श्री देवश कुमार ने कहा कि जनसंघ काल से लेकर भारतीय जनता पार्टी के निर्माण तक एक-एक कार्यकर्ता ने अपने खून-पसीने से भारतीय जनता पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया है और इसी का परिणाम है कि बीजेपी आज केंद्र में लगातार सरकार में है. उन्होंने बड़े विस्तार से भारतीय जनता पार्टी के इतिहास को बताया तथा आगामी आने वाले पंचायती राज चुनाव में कार्यकर्ताओं से मजबूती से लगने का प्रयास किया, जिससे कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के अन्त्योदय को ग्रामीण स्तर तक हम पहुँचा सके.

तीसरे सत्र में व्यक्तित्व विकास एवं सोशल मीडिया का प्रभावी उपयोग विषय पर अपना व्याख्यान देते हुए बीजेपी के कोषाध्यक्ष सह विधान पार्षद दिलीप जायसवाल ने कहा कि हम कार्यकर्ता निर्माण के माध्यम से ही संगठन के विचार को आगे बढ़ा सकते हैं. इसी माध्यम से विकास के लिए आने वाले समय में मंडल सत्र तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा. इसी प्रकार हमारे कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर भी एक्टिव होकर अपने विचारधारा को शालीनता पूर्वक रख सकते हैं.

चौथे सत्र में 2014 के बाद भारत की राजनीति में बदलाव-भाजपा एवं हमारा दायित्व विषय पर प्रदेश कार्यालय मंत्री सुरेश रूँगटा ने अपना विचार व्यक्त किए.

कार्यक्रम के समापन सत्र को बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ अमोल राय ने किया. कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री बिहार व प्रदेश कोषाध्यक्ष दिलीप जयसवाल ने आरएसएस के पूर्व नेता गुलजार कुमार बंटी को भाजपा की सदस्यता भी दिलाई. मौके पर भाजपा नेताओं ने उनके पार्टी में शामिल होने पर प्रसन्नता जाहिर किया.

इस अवसर पर पूर्व मंत्री डॉ रविन्द्र चरण यादव, पूर्व प्रत्याशी डॉ विजय विमल, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष लाजवन्ती झा, डॉ अरविंद अकेला, अनिल यादव, डॉ आभाष आनंद, डॉ रामनरेश सिंह, सुरेश सुमन, मनोज सिंह, दिनेश यादव, वीरेंद्र चौधरी, जटाशंकर कुमार, रीता राय, सुरेंद्र यादव, सुबोध सिंह, विपिन कुमार, राहुल यादव, अंकेश गोप, दिलीप सिंह, त्रिभुवन मंडल, महादेव चौधरी, गौतम कुमार, अभिषेक साह, सुमन चंद, दीपक यादव सहित कोसी के तीनों जिले के प्रमुख कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित रहे.

भाजपा का एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर, उप मुख्यमंत्री ने की शिरकत भाजपा का एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर, उप मुख्यमंत्री ने की शिरकत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.