महादलित टोला की महिलाओं ने अंचल कार्यालय के सामने किया सीओ का विरोध

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के गौरीपुर वार्ड-9 महादलित टोला की 20 से 25 महिलाओं ने अंचल कार्यालय पहुंचकर सीओ पर कई तरह का आरोप लगाया. 

इस बावत क्षुब्ध महिलाओं ने बताया कि 4 जनवरी 2017 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महादलितों को 5-5 डिसमिल जमीन दी थी. 3 साल बीत जाने के बाद भी सिर्फ बासगीत पर्चा लेकर घूम रहे हैं. बासगीत पर्चा के अनुसार जो जमीन दी गई है, वह पटोरी मौजा में है. उस जमीन पर कुछ लोगों का कब्जा है. भूमिधारकों से रुपए लिए होने के कारण सीओ उक्त जमीन को खाली नहीं करा रहे हैं. जब भी पूछने आते हैं तो दुत्कार कर भगा दिया जाता है. 

महादलित महिलाओं ने बताया जब सीओ के पास अपने हक की बात कहने गई, तो उसे अपशब्द कहा गया. इस वजह से सभी महिलाएं आक्रोशित हो गई और अंचल कार्यलय के सामने सीओ का विरोध करने लगी. महिलाओं ने बताया कि 12 महिलाएं जिसमें शोभा देवी, शीला देवी, रेणू देवी, रोनी देवी, लक्ष्मी देवी, शांति देवी, नीलम देवी, चांद देवी, बबीता देवी, सुशीला देवी, पारो देवी, काबो देवी को लगभग 3 वर्ष पहले बासगीत पर्चा मिला था. 

वहीं मामला बढ़ता देख सीओ आदर्श गौतम ने अमीन मनोज कुमार को स्थल पर जा कर जमीन निकाल देने के लिए भेजा. इधर विकास मित्र किशोर ऋषिदेव ने बताया कि इस मामले को लेकर जब सीओ के पास गए तो उससे भी अपशब्द का प्रयोग किया गया. इस बावत सीओ आदर्श गौतम ने बताया कि 2017 का ही पर्चा है. कुछ दिन पहले दखल के लिए महिलाएं आई थीं. अमीन मनोज कुमार को जमीन के जांच के लिए भेजा गया था. आज वे लोग हंगामा करने लगे तो स्थल पर अमीन भेजा गया. वहां कुछ लोग अवैध कब्जा कर घर बना लिए हैं, उसे कागजात लेकर बुलाया गया है.



महादलित टोला की महिलाओं ने अंचल कार्यालय के सामने किया सीओ का विरोध महादलित टोला की महिलाओं ने अंचल कार्यालय के सामने किया सीओ का विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.