एनएच 107 पर लूटपाट के क्रम में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

किसान सह गल्ला व्यवसाय अरविंद कुमार उर्फ धीरेंद्र की शनिवार 26 दिसंबर 2020 रात 10:30 बजे मधेपुरा और पूर्णिया जिला की सीमा क्षेत्र मुरलीगंज बगल के पूर्णिया जिला क्षेत्र चैनपुरा बगीचे के पास अपराधियों ने पूर्णिया से पिकअप वैन पर किसान सह गल्ला व्यवसाई की गोली मारकर हत्या कर दी.

गल्ला व्यवसाई की अपनी निजी पिकअप बैन भी थी जिसका नंबर बीआर 43 ए 5267 है जिससे वे इधर से गल्ला ले जाते थे. शनिवार को  किराना व्यवसायियों का किराना सामान लोड कर घर लौटते थे. इसी क्रम में मधेपुरा पूर्णिया जिला की सीमा पर लूटपाट के दौरान सीने में गोली लगने से मौत हो गई.

गौरतलब हो कि अरविंद कुमार उर्फ धीरेंद्र पिता स्वर्गीय हरिनंदन यादव घर राजपुर वार्ड नंबर 14 शनिवार रात गुलाबबाग से भर्राही के किराना व्यवसाई का माल लोड कर लौट रहे थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी क्रम में कुछ देर पहले से मोटरसाइकिल वाले इनका पीछा कर रहे थे. मधेपुरा और पूर्णिया जिले की सीमा क्षेत्र पर बसे एनएच 107 चैनपुरा गांव के बगीचे के पास अपराधियों ने गाड़ी रोक कर लूटपाट की घटना को अंजाम के क्रम में अरविंद कुमार उर्फ धीरेंद्र पर गोली चला दी जो गोली उनके सीने में लगी. आनन-फानन में उसे मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रात 10:30 बजे लाया गया था

मामले में  मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैं रात्रि ड्यूटी पर मौजूद डॉ राजेश कुमार ने बताया कि जब तक मैं अपने कक्ष से बाहर निकल कर घायल को देखने के लिए पहुंचता तब तक पिकअप का ड्राइवर गाड़ी लेकर अस्पताल से बाहर निकल चुका था. यह सारी घटना अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड है जानकीनगर पुलिस

एवं चौकीदार द्वारा ड्राइवर को रुकने के लिए भी कहा गया वह गाड़ी लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से निकल गया।

बताया गया कि सबसे पहले उन्हें मधेपुरा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उन्हें एडमिट नहीं किया गया. पुनः उन्हें मधेपुरा सदर अस्पताल लाया गया जहां मौके पर मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

गौरतलब हो कि घटना के समय  इनके पिकअप बैन को गांव के ही ड्राइवर मो चुन्ना घर राजपुर वार्ड नंबर 14 घटना के समय गाड़ी चला रहा था चला।  मामले में पुलिस  मो चुन्ना हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीँ पिकअप मालिक अरविंद कुमार उर्फ धीरेंद्र की पत्नी राधा देवी का रो रो कर बुरा हाल है. इनकी तीन बेटियां और एक बेटे हैं. बड़ी बेटी की शादी मुरलीगंज नगर पंचायत से सटे पकिलपार गांव में फौजी पुत्र बबलू के साथ भी बताई जा रही है. दो बेटी जिसकी उम्र 18 और 22 वर्ष तथा 1 पुत्र धर्मवीर की उम्र 14 वर्ष बताई गई। 

बढ़ते अपराध  एवं गोलीबारी से  हुई मौत पर नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर लाश रखकर प्रशासन के खिलाफ नारे लगाये और एन एच 107 को जाम कर दिया | जाम लगभग पाँच घंटे चला जिससे वाहनों एवं राहगीर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. जाम को तुड़वाने में गुड्डू मुखिया ,भर्राही ओपी प्रभारी रुदल कुमार एवं पंचायत के गण्यमान्य व्यक्ति ने भूमिका निभाई. ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआबजे की मांग की. साथ ही अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. मृतक के घर सांत्वना देने के लिए काफी भीड़ थी. मृतक के परिवार का रो रो के बुरा हाल है.

एनएच 107 पर लूटपाट के क्रम में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या एनएच 107 पर लूटपाट के क्रम में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.