शहीद कैप्टन आशुतोष की याद में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

 मधेपुरा जिला के आदर्श महाविद्यालय घैलाढ़ जीवछपुर खेल मैदान में शहीद कैप्टन आशुतोष टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन किया गया । 15 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट मैच शहीद कैप्टन आशुतोष मेमोरियल कप में आयोजित टूर्नामेंट का उद्घाटन सैन्य बैंड की धुन के बीच नगर पंचायत अध्यक्ष मरलीगंज श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, शहीद के पिता रविन्द्र भारती, जीप प्रतिनिधि डॉ बीके आर्यन जदयू प्रखंड अध्यक्ष राज किशोर यादव, जाप प्रखंड अध्यक्ष बिल्टू यादव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।  

खेल के शुभारंभ से पहले राष्ट्रीय गान गया। इस दौरान मौजूद अतिथि, खिलाड़ी सहित क्रिकेट प्रेमियों ने शहीद के शहादत में दो मिनट का मौन रख उन्हें नमन किया। मौके पर मुख्य अतिथि अध्यक्ष बौआ यादव ने कहा कि खेल जीवन का अहम हिस्सा है। खेल से शारिरिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है। जिस तरह खेल के प्रति आप ईमानदारी निभाते हैं उसी तरह देश की सेवा के लिए अपना दायित्व निभाएं। देश के लिए जीना है तो खेलना भी जरूरी है। खेल के माध्यम से भी आप देश का नाम रोशन कर सकते हैं। जिप प्रतिनिधि डॉ आर्यन ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हुई है कि प्रखंड में शहीदों के स्मृति में इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए. खेल को खेल की भावना से खेलें। खेल मे हार जीत लगा रहता है। इसलिए हार से निराश एवं जीत से अति उत्साहित भी नहीं होना चाहिए। 

पहला दिन का मैच सहरसा सलखुआ बनाम सुपौल राजपुर के बीच खेला जाना है जिसमें राजपुर टीम ने टॉस जीत कर सलखुआ टीम को बल्लेबाजी करने को दिया खबर लिखे जाने तक सलखुआ टीम ने विपक्षी टीम को 171 रनों का लक्ष्य दिया । निर्णायक की भूमिका में राधेश्याम  एवं अमित थे। वहीं उद्घोषक के रूप में गोपाल एवं जेपी थे। मौके पर युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष रौशन यादव, युवा जदयू के लालबहादुर चौधरी, लोजद प्रखंड अध्यक्ष राजनंदन यादव, मुखिया प्रत्याशी सरोज कुमार, नरेश यादव,विमल कुमार, प्राचार्य डॉ उपेंद्र प्रसाद यादव, कुंदन यादव, सुभाष यादव, नंदकिशोर, आलोक कुमार, राकेश कुमार साहित अन्य मौजूद थे।

शहीद कैप्टन आशुतोष की याद में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन शहीद कैप्टन आशुतोष की याद में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.