सिंहेश्वर के शिवगंगा में छठ पूजा को लेकर घाट की साफ-सफाई शुरू

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ नीरज कुमार के छठ पर्व को लेकर शिवगंगा के निरिक्षण के बाद मंदिर प्रशासन ने छठ पूजा हेतु  शिवगंगा की साफ सफाई और  से पानी निकालने का काम शुरू कर दिया है । 

इस बाबत एसडीओ और एसडीपीओ ने शाम में शिवगंगा पर पहुंच कर कार्यों की जानकारी ली ।  जानकारी के अनुसार लोक आस्था का महापर्व के लिए शिवगंगा की साफ-सफाई सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के प्रबंधक मनोज ठाकुर ने मजदूरों द्वारा शुरू करवा दिया । सुबह 6 बजे से ही मंदिर के पंपसेट से शिवगंगा का पानी कम करने का काम शुरू हो गया है । मालुम हो कि इस बार के बारिश में शिवगंगा में जरूरत से भी काफी ज्यादा पानी होने के कारण पानी निकालना आवश्यक हो गया था तथा लॉक डाउन में शिवगंगा बंद रहने के कारण जलकुंभी का साम्राज्य हो गया है । जलकुंभी और कमल के पौधे को हटाने के लिए मल्लाहों की टीम को लगाया गया है । वही स्थानीय लोगों ने भी अपने अपने घाटों की साफ सफाई जोर शोर से शुरू कर दिया है । वही कई माह से शिवगंगा पर लगे बेरिकेटिंग को टेंट के प्रोप्राईटर कारी मंडल अपने देख रेख में खोल दिया है । वही शिवगंगा के तट पर बत्तख ने 10 अंडे दिये थे । अनिल कुमार ने बताया कि आवासन घर नही रहने से कुछ पापी लोगों ने बतख के दिये 7 अंडे गायब कर दिया बचे 3 अंडे को बचाने के लिए झाली से घेर कर घर बनाने की पहल शुरू कर दिया गया है । 

मौके पर सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ नीरज कुमार, डीएसपी अजय नारायण, बीडीओ राज कुमार चौधरी, सीओ आदर्श गौतम, सदस्य सिया राम यादव, सरोज सिंह, अमरनाथ ठाकुर, विजेंद्र ठाकुर, लालबाबा, विध्या ठाकुर, कारी मंडल, सिंटु कुमार मौजूद थे ।

सिंहेश्वर के शिवगंगा में छठ पूजा को लेकर घाट की साफ-सफाई शुरू सिंहेश्वर के शिवगंगा में छठ पूजा को लेकर घाट की साफ-सफाई शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.