पत्नी की गला दबा कर हत्या, पति और भैंसुर गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के पुरैनी पंचायत स्थित सरहदगति गांव में बुधवार को देर रात पति ने पत्नी की गला दबा कर हत्या कर संदिग्ध हालात में शव को घर में छोड़कर फरार हो गया. 

श्रीनगर पुलिस ने हत्या के आरोपी पति समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सरहदगति गांव निवासी चंदन राम ने अपनी पत्नी रीना देवी को देर रात गला दबा कर हत्या कर घर में संदिग्ध हालात में पत्नी के शव को छोड़कर बाइक से सड़क दुर्घटना का बहाना बना कर इलाज कराने के लिए सीएचसी कुमारखंड पहुंच गया. घटना की जानकारी मृतिका की बहन व कुमारखंड थाना क्षेत्र के जोरावर गांव की निवासी कुन्दन देवी को दिया. कुन्दन देवी जब अपनी बहन मृतिका रीना देवी के घर सरहदगति गांव पहुंची तो बहनोई चंदन राम का बड़ा भाई लालो राम ने उन्हें बताया कि गुरुवार को अहले सुबह तकरीबन तीन बजे बाइक से पत्नी को लेकर निकला और कुछ देर बाद कॉल करके बताया कि बाइक से बिशनपुर नहर पुल के समीप दुर्घटना हो गया है, जिसमें पत्नी रीना देवी की मृत्यु हो गई. 

बनावटी बात का आभास होने पर मृतिका की बहन कुन्दन देवी को शक होने लगा कि मेरी बहन की हत्या की गई है. इसकी सूचना कुंदन देवी ने श्रीनगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार को दिया. थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मृतक के शव को घटनास्थल पर पहुंचकर बरामद कर मामले की तफ्तीश करने लगे. छानबीन के दौरान जब मृतका के भैंसुर लालो राम को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया तो पुलिस को देख लालो राम भागने लगा. पुलिस ने खदेड़ कर टिकुलिया चौक से पश्चिम पकड़कर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद अपने भाई व मृतका के पति चंदन राम के बारे में पुलिस को बताया कि वे कुमारखंड में हैं. फिर क्या था पुलिस ने तत्परता के साथ आरोपित पति चंदन राम को कुमारखंड बाजार से गिरफ्तार कर लिया. 

मृतका की बहन कुंदन देवी ने श्रीनगर थानाध्यक्ष को आवेदन देकर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में भी मेरी बहन के साथ जीजाजी मारपीट किया करते थे. कई बार समाजिक पंचायत भी हुआ था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मृतका को संतान नहीं हो रहा था. जिसके कारण बहनोई बराबर दूसरी शादी करने की धमकी देते रहते थे. इसी बात को लेकर बहन और जीजा के बीच आए दिन (पति पत्नी में) अनबन होते रहता था. दोनों भाई ने मिलकर गला दबाकर मेरी बहन की हत्या की है. थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि मृतिका की बहन कुंदन देवी के आवेदन के आलोक में तीन नामजद के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. हत्यारोपी मृतका के पति चंदन राम और भैंसुर लालो राम को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि मृतका की बहन कुन्दन देवी ने आरोप लगाया है कि मेरी बहन की बेरहमी के साथ गला दबाकर हत्या की गई है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

पत्नी की गला दबा कर हत्या, पति और भैंसुर गिरफ्तार पत्नी की गला दबा कर हत्या, पति और भैंसुर गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.