जमीन विवाद में चचेरे भाई ने कुदाल से भाई की गला काट कर की हत्या

सुपौल जिले के ललितग्राम ओपी क्षेत्र स्थित कला गोविंदपुर गांव में शनिवार को खेत का मेढ़ बनाने के दौरान हुए विवाद में चचेरे भाई ने कुदाल से गला काट कर अधेड़ की हत्या कर दी. 

क्रोध की आग में जल रहा हत्यारा पहले अपने चचेरे भाई के सिर पर प्रहार कर लहूलुहान कर दिया. इसके बाद धारदार कुदाल से उसके गले पर प्रहार कर मौत की नींद सुला दिया. नृशंस रूप से घटना को अंजाम देने के बाद सभी हत्यारे मौके से फरार हो गये. घटना उधमपुर वार्ड संख्या एक की है, जो ललितग्राम ओपी क्षेत्र में पड़ता है. जबकि मृतक व हत्यारोपी उधमपुर वार्ड संख्या आठ के रहने वाले हैं. जो कि छातापुर थानाक्षेत्र का इलाका है. 

जानकारी के बाद घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना के बाद ललितग्राम ओपी प्रभारी संजीव कुमार, भीमपुर थानाध्यक्ष सुबोध यादव पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना से अवगत हुए. जानकारी के बाद मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंचे और शव के पास बैठकर दहाड़ मारकर रोने लगे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया और हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई. घटना स्थल पर मौजूद मृतक 40 वर्षीय बुद्धू दास के पिता बदामी दास ने बताया कि सभी भाईयों के बीच जमीन का बंटवारा बहुत पहले ही हो चुका है.

मृतक अपने हिस्से के साढ़े सात कट्ठा खेत में मेढ़ बना रहा था. उसी क्रम में चचेरा भाई अनिल दास भी खेत में ही मौजूद था. जो मेढ़ बनाने का विरोध कर रहा था. इसी बात को लेकर दोनों में उठापटक शुरू हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों को छुड़ाने की कोशिश की. परंतु अनिल दास ने पीछे से कुदाल से बुद्धू दास के सिर पर प्रहार कर दिया. कुदाल लगते ही जमीन पर गिरने के बाद पुनः सामने से उसके गर्दन पर प्रहार कर दिया. घटना की जानकारी के बाद स्थानीय मुखिया श्यामदेव कामैत, उपमुखिया अशोक भगत, पूर्व उपमुखिया शंभू भगत, जदयू नेता रामकुमार मेहता स्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लेते परिजनों को ढांढस बंधाया. घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और इस प्रकार के अमानवीय घटना की सभी निंदा कर रहे हैं.

ओपी प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि भूमि विवाद के कारण घटना को अंजाम दिया गया है. शव को पोस्टमार्टम में भेजने के बाद हत्यारोपी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

(नि. सं.)

जमीन विवाद में चचेरे भाई ने कुदाल से भाई की गला काट कर की हत्या जमीन विवाद में चचेरे भाई ने कुदाल से भाई की गला काट कर की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.