छठ घाटों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में लोक आस्था का त्यौहार छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है. बिहार का सबसे बड़ा पर्व छठ पूरे देश में बेहद धूमधाम के साथ मनाया जाता है. 

कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष के चतुर्थी से सप्तमी तिथि तक चलने वाला चार दिन का ये पर्व नहाय खाय से शुरू होता है. छठ पर्व में बस गिने-चुने दिन रह गए. छठ पर्व को लेकर घाटों को तैयार करने का काम तेजी से हो रहा है.

वहीं अंचलाधिकारी चंदन कुमार, सीआई ब्रजेश सिंह, नाजिर जयकुमार यादव ने विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण करने के बाद सभी घाटों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि घाट पर साफ सफाई एवं स्वच्छता का विशेष तौर पर ध्यान रखना है. 

उन्होंने कहा कि रानी पोखर, राजा पोखर, घोपा पोखर आदि जगहों पर बेरीकेटिंग की व्यवस्था की जाए ताकि छठ व्रती सुरक्षित तरीके से अर्घ्य दे सकें. घाट पर रोशनी की भी पर्याप्त व्यवस्था की जाए ताकि असामाजिक तत्व अंधेरे का फायदा उठाकर किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके. साथी ही कोरोना के प्रकोप के बीच सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए छठ पर्व को सम्पन्न कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है.

छठ घाटों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी छठ घाटों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.