Tech News: एम.एम.एम.यू.टी. को तकनीकी हैकथॉन में छठा स्थान, टीम में मधेपुरा के न्यायाधीश के पुत्र भी

ऋत्विक 
मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर के बी.टेक. अंतिम वर्ष के छात्रों की टीम ने हैकरअर्थ के तकनीकी हैकथॉन ‘रिक्रूट ऐ थौन' प्रतियोगिता में छठा स्थान प्राप्त किया है. 

अक्षत 

‘रिक्रूट ऐ थौन' प्रतियोगिता में छात्रों को टेक भर्ती प्रक्रिया के दौरान नियोक्ताओं और उम्मीदवारों के अनुभवों को बढ़ाने के अभिनव तकनीकी समाधान का निर्माण करना था. एम.एम.एम.यू.टी. का नाम रौशन करने वाले चार छात्रों- रोहित वर्मा, अभिजीत कुमार सिंह, ऋत्विक और अक्षत सिंह की टीम 'ग्रीन आई ओ' ने प्रोग्नोसिस नामक एआई-आधारित प्लेसमेंट और सैलरी प्रेडिक्टर टूल का निर्माण किया जो एमबीए भर्ती और उम्मीदवारों के शैक्षणिक विवरण, प्रतिशत और कार्य अनुभव आदि जैसे कारकों का उपयोग करके रखता है और औसत वेतन प्रत्याशा प्राप्त करने की संभावनाओं के बारे में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में सक्षम बनाता है.

अभिजीत 

‘रिक्रूट ऐ थौन' प्रतियोगिता में परियोजनाएं तीन श्रेणियों पर आधारित थीं- भर्ती अनुभव, उम्मीदवार का अनुभव और खुला नवाचार जिसमें एम.एम.यू.टी. छात्रों द्वारा बनाई गई परियोजना खुला नवाचार श्रेणी पर आधारित थी. डेटा एनालाइसिस और मशीन लर्निंग तकनीकों पर आधारित इस एप्लीकेशन को एक एनड्राइड के साथ-साथ एक वेब एप्लीकेशन के रूप में बनाया गया है. यह ऐप गूगल के फ्लटर फ्रेमवर्क का उपयोग करके विकसित किया गया था और एपीआई के लिए यह फ्लास्क का उपयोग करता है. 

रोहित 

वहीं प्रतियोगिता में देश भर के इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी संस्थानों से आई 2670 टीमों ने भाग लिया, जिसमें एम.एम.एम.यू.टी. की टीम को छठा स्थान प्राप्त हुआ. छात्रों को उनके सराहनीय प्रयासों के लिए हैकरअर्थ द्वारा विशेष पुरस्कार के रूप में प्रशंसा के प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये जाएंगे. एम.एम.एम.यू.टी. की इस टीम के छात्र जल्द ही और अधिक नवीन और रोमांचक एप्लीकेशन विकसित करने की योजना बना रहे हैं.

बताते चलें कि एम.एम.एम.यू.टी. के चार छात्रों की टीम में ऋत्विक वर्तमान में मधेपुरा में पदस्थापित अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश (उत्पाद) श्री विनय प्रकाश तिवारी के पुत्र हैं.

(वि. सं.)

Tech News: एम.एम.एम.यू.टी. को तकनीकी हैकथॉन में छठा स्थान, टीम में मधेपुरा के न्यायाधीश के पुत्र भी Tech News: एम.एम.एम.यू.टी. को तकनीकी हैकथॉन में छठा स्थान, टीम में मधेपुरा के न्यायाधीश के पुत्र भी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.