भजन कीर्तन बंद करने को लेकर प्राचार्य पर जानलेवा हमला

घायल प्राचार्य 
 मधेपुरा में भजन कीर्तन के आयोजन से आक्रोशित कथित असामाजिक तत्त्वों के द्वारा शुक्रवार को शहर के वार्ड नंबर 3 में जागृति विद्यालय प्राचार्य आचार्य व्रजदत्ता नन्द अवधूत के साथ मारपीट कर घायल कर दिया गया. 

प्राचार्य ने घटना का लिखित आवेदन सदर थाना को देकर घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्व के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

प्राचार्य ने थाना को दिये आवेदन में कहा कि आनन्द मार्ग प्रचार संघ, आनन्द मार्ग विद्यालय (जागृति) वार्ड नंबर 3 में स्थित है जहां भजन कीर्तन का आयोजन के लिए एसडीएम से 4 अक्टूबर को स्वीकृति ले कर और प्रशासन के गाइड लाइन के आदेशानुसार किया जा रहा था. 9 अक्टूबर की सुबह 8:30 बजे विद्यालय में अखण्ड कीर्तन चल रहा था कि परोसी वार्ड नंबर 3 के सुरेश यादव ने कीर्तन बंद करने को लेकर छूरा लेकर विद्यालय में घुस कर गालीगलौज करते हुए विद्यालय के ऑफिस में घुस कर दुर्व्यवहार करते हुए विद्यालय को बंद करो और भजन कीर्तन नहीं करने की बात कहने लगे. इसी दौरान वे हत्या की नियत से छूरा से प्रहार कर दिया जिसमें वे बुरी तरह घायल हो गये और खून से लथपथ हो गए. हल्ला होने पर आसपास के लोग दौड़े तो वे मेरा बैग जिसमें रूपया था लेकर भाग गया. स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गये जहां इलाज किया गया.

प्राचार्य ने थानाध्यक्ष से अनुरोध किया कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कारें और मुझे न्याय दिलाएं. घटना को लेकर आनन्द मार्ग प्रचार संघ में भारी आक्रोश है.

वहीं थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने कहा कि घटना मेरे संज्ञान में आया है. मामले की जांच के लिए पुलिस पदाधिकारी को भेजा गया है. मामला दर्ज किया जा रहा है. किसी भी स्थित में ऐसे तत्व को बख्सा नहीं जायेगा.

भजन कीर्तन बंद करने को लेकर प्राचार्य पर जानलेवा हमला भजन कीर्तन बंद करने को लेकर प्राचार्य पर जानलेवा हमला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.