किसान की धारदार हथियार एवं गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के कुंजौड़ी पंचायत अंतर्गत नई बड़ीखाल में एक किसान की धारदार हथियार एवं गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

हत्या के विरोध में परिजन एवं ग्रामीणों ने एनएच 106 पर शव को रखकर घंटों आक्रोश जताया. ग्रामीण और पुलिस पदाधिकारी के पहल पर करीब तीन घंटे बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. 

स्थानीय लोगों ने बताया कि गनौल के नई बड़ीखाल के किसान कंतलाल मंडल (55) गनौल चौक से दक्षिण एनएच 106 के किनारे मवेशी के लिए बनाए गए बासा पर सो रहा था. उसी दौरान किसी ने उनके शरीर पर धारदार हथियार से प्रहार कर जख्मी कर दिया साथ ही कनपटी में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. सोमवार की अहले सुबह जब उसके परिजन पशु को खिलाने के लिए बासा पहुंचे तो वे अचेत पड़े थे. जिसको लेकर परिजनों ने उसे जगाने का प्रयास किया, लेकिन न जगने पर परिजन आसपास के बासा वाले को जगा कर बताया तो सभी के देखने पर उसके शरीर में जख्म और गोली का निशान मिला. जिसकी खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई‌. जिससे आसपास के गांव से सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर प्रेम कुमार, आलमनगर थानाध्यक्ष उदय कुमार, फुलौत ओपी प्रभारी रविकांत कुमार, दरोगा आरपी यादव सहित कई पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. परिजन द्वारा शव को बीच सड़क पर रख कर हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव को न जाने देने पर पुलिस प्रशासन के द्वारा समझाने का भरसक प्रयास किया गया, बावजूद परिजन बीच सड़क पर शव को रखकर विरोध प्रदर्शन करते हुए हत्यारे की अबिलंब गिरफ्तारी की माँग पर अडे़ थे. 

हालांकि करीब तीन घंटे बाद परिजनों और ग्रामीणों से लंबी बातचीत करने और जल्द ही हत्यारे की गिरफ्तारी का भरोसा मिलने पर ग्रामीणों ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए. पुलिस ने कंतलाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. अभी तक परिजनों की ओर से किसी पर आरोप लगाने की बात सामने नहीं आ रही है‌. थानाध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि परिजनों के द्वारा अभी तक आवेदन नहीं दिया गया है. पुलिस द्वारा छानबीन किया जा रहा है, जल्द ही अपराधी का शिनाख़्त कर लिया जाएगा.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

किसान की धारदार हथियार एवं गोली मारकर हत्या किसान की धारदार हथियार एवं गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.