रेल आईडी से फर्जीवाड़े कर टिकट बनाने के आरोप में रेल पुलिस ने तीन को लिया हिरासत में

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज के दुर्गा स्थान चौक पर रेल प्रमंडल बनमनखी पुलिस द्वारा छापेमारी कर अवैध रूप से रेल टिकट बनाने वाले 2 दुकानदार सहित तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. 

अचानक दुकान में पड़ी छापेमारी और दुकानदार को हिरासत में लिए जाने के बाद आस-पड़ोस के दुकानदार के समर्थकों के द्वारा रेल पुलिस की कार्रवाई को गलत बताकर रोड जाम करने की बात कर रहे थे. वहीं रेल पुलिस बनमनखी से आए पदाधिकारी ने बार-बार सभी को समझाया कि जांच के क्रम में आए हैं और उन्हें विधिवत प्रक्रिया को पूरी करने दिया जाय और वे कानूनी बातों में दखलअंदाजी ना करें.

बनमनखी रेल पुलिस के वाहन को रोक जमकर हंगामा किया गया. स्थानीय पुलिस की मदद के उपरांत पहले मुरलीगंज थाने लाया गया फिर वहां पर वरीय पदाधिकारी को सूचित करने के उपरांत उन्हें रेल पुलिस के हवाले कर दिया गया.

स्थानीय दुकानदारों द्वारा उक्त तीनों को ले जाने से रोकने का प्रयास किया गया. हालांकि बड़ी मशक्कत के बाद भीड़ को तितर-बितर कर हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों को रेलवे पुलिस के द्वारा बनमनखी रेल थाना ले जाया गया. बताया जा रहा है कि रेलवे विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरलीगंज में अवैध तरीके से रेल टिकट बिक्री करने का गोरखधंधा चल रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी की गई और तीन व्यक्तियों को आपत्ति जनक कागजात के साथ हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए तीनों व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है और बड़े रैकेट के खुलासा होने की आशंका भी जताई जा रही है.

रेलवे पुलिस पदाधिकारी बी.पी. मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. आपत्तिजनक कागजात के साथ तीन व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है और बड़े रैकेट का खुलासा जल्द ही किया जाएगा. इस तरह के फर्जीवाड़े में दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, नरकटियागंज, इससे पहले चंपानगर एवं मधेपुरा में भी इस तरह की कार्रवाई की गई है. रेलवे बोर्ड के आईडी को डालकर अवैध रूप से फर्जीवाड़े कर टिकट बनाए जा रहे थे.
रेल आईडी से फर्जीवाड़े कर टिकट बनाने के आरोप में रेल पुलिस ने तीन को लिया हिरासत में रेल आईडी से फर्जीवाड़े कर टिकट बनाने के आरोप में रेल पुलिस ने तीन को लिया हिरासत में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.