पत्नी की हत्या के आरोपी पति ने जेल में पंखे से लटक कर की आत्महत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 12 रहिका टोला के.पी. महाविद्यालय से पूरब 9 सितंबर रविवार की रात पति-पत्नी के विवाद में पत्नी की संदेहास्पद स्थिति में हुई थी मौत. 

मृतक महिला के पिता ने भागवत साह घर ढोलबज्जा बाजार जिला भागलपुर ने मुरलीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए कहा कि मैंने अपनी पुत्री अर्चना देवी का विवाह 2 वर्ष पूर्व हुआ था. बार-बार पैसे के लिए बेटी को प्रताड़ित एवं मारपीट की जाती थी. इसी क्रम में आज मुझे सूचना मिली की मेरी बेटी की हत्या कर दी गई है.

मामले में आज मुरलीगंज थाने से जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में मुरलीगंज थाने से पुलिस पदाधिकारी ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया. मृतक की मां एवं सगे संबंधियों के साथ पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं पति को हिरासत में ले न्यायिक हिरासत मधेपुरा में भेजा गया. जहां से उन्हें वीरपुर कारागार में भेज दिया गया था.

गौरतलब हो कि भेजे जाने के उपरांत 15 सितंबर को मृतक महिला के पति विकास साह ने जेल में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. अस्पताल प्रशासन की मानें तो मंगलवार की शाम जब कैदियों की गिनती हो रही थी तो एक व्यक्ति कम पाया गया. खोजबीन शुरू की तो जेल अस्पताल में एक दरवाजा बंद पाया गया. बंद दरवाजे को तोड़ने के उपरांत देखा तो बिस्तर के चादर से फंदा बनाकर विकास कुमार ने पंखे से झूल कर आत्महत्या कर ली.

गौरतलब हो कि विकास पिता का एकलौता पुत्र था और उसकी दो बड़ी बहनें हैं जो शादीशुदा है. एक छोटी बहन जो अविवाहित है. मां की मृत्यु कुछ वर्ष पहले हो चुकी थी, घर में जैसे मातम का माहौल छा गया.
मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद उपरांत परिजनों को सूचना दे दी गई है.
पत्नी की हत्या के आरोपी पति ने जेल में पंखे से लटक कर की आत्महत्या पत्नी की हत्या के आरोपी पति ने जेल में पंखे से लटक कर की आत्महत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.