जमीन पर जबरन कब्जा कर दबंग बना रहे घर, सूचना पर भी नहीं पहुंची पुलिस

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत झिटकिया पंचायत के झिटकिया गांव वार्ड नंबर 8 के निवासी श्याम पोदार ने जमीन संबंधित अनुमंडल अधिकारी  को लिखित आवेदन में बताया कि मेरे घर के आगे अनाबाद बिहार सरकार के जमीन पर उनके हिस्सेदार महेंदर पोदार, योगेंद्र पोदार जबरन घर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. 

इस बात की सूचना एवं लिखित आवेदन देने के लिए घैलाढ़ थाना अध्यक्ष रामनारायण यादव के समक्ष गया तो उन्होंने बताया कि जमीन संबंधित कारवाई सीओ के पास से होता है वहां जाकर आवेदन दो. जबकि अनुमंडल कार्यालय मधेपुरा से थाना अध्यक्ष को स्थल जांच प्रतिवेदन की मांग की गई है. इसके बाद भी विपक्षियों ने जबरन निर्माण कार्य शुरू कर दिया है लेकिन थानाध्यक्ष को कई बार इसकी सूचना दी गई लेकिन स्थल जांच में नहीं गए, जबकि विपक्षियों द्वारा बार-बार अभद्र गाली गलौज किया जाता रहा और जान से मारने की भी धमकी दिया गया.

गरीब और मजदूर तबके के लोगों की जमीनों पर दबंग तबके के लोग जबरन कब्जा कर रहे हैं. पुलिस और राजस्व विभाग की उपेक्षा और उदासीनता के चलते जमीन संबंधित विवाद उग्र रूप धारण करते जा रहा है. दबंग बेखौफ होकर ताकत के बल पर अपनी कारगुजारी को अंजाम दे रहे हैं, जबकि कार्रवाई को लेकर पीड़ित दर-दर की ठोकरें खाते हैं. 

वहीं पीड़ित श्याम पोदार ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरे पिताजी तीन भाई हैं जिसमें घर बनाने के लिए तीनों भाई में एक कट्ठा 4 धूर का हिस्सा हुआ जिसमें मेरे हिस्सा के आगे आनाबाद बिहार सरकार की 3 कट्ठा जमीन है उसमे भी तीनों भाई का बंटवारा किया गया, जिसमें मेरे निजी जमीन में से महेंद्र पोदार 10 धुर ज्यादा हिस्सा लेकर मुझे बिहार सरकार की जमीन में हिस्सा देकर मेरे निजी जमीन  को रजिस्ट्री करने के लिए जबरन दबाव बना रहे हैं. वहीं जमीन रजिस्ट्री नहीं करने को लेकर मेरे घर के आगे ही घर चढ़ा दिया है. ना मेरे हिस्से की जमीन छोड़ रहे हैं और तो और जोर जबरदस्ती में मेरे घर के आगे घर चढ़ा दिया है.

वहीं थाना अध्यक्ष रामनारायण यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है हम मीटिंग में जा रहे हैं किसी पदाधिकारी को भेजते हैं लेकिन घर बन गया और अभी तक कोई पदाधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. पीड़ित द्वारा बार-बार फोन किए जाने पर भी फोन नहीं लग रहा था.
जमीन पर जबरन कब्जा कर दबंग बना रहे घर, सूचना पर भी नहीं पहुंची पुलिस जमीन पर जबरन कब्जा कर दबंग बना रहे घर, सूचना पर भी नहीं पहुंची पुलिस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.