शांतिपूर्ण वातावरण में स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराना हमारी जबावदेही: नवदीप शुक्ला

(File Photo)
मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज में विधान सभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज हो गई है. इसी सिलसिले में राजनंदन कला भवन में गुरुवार को बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 से संबंधित बैठक आयोजित की गई. 

जिसकी अध्यक्षता डीएम नवदीप शुक्ला ने की. बैठक में चुनाव के दौरान बूथों पर मतदाताओं को आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने और विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए. 

डीएम ने सभी पदाधिकारियों को स्वच्छ और शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने का स्पष्ट निर्देश दिया. सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि बूथों पर उपलब्ध जरूरी सुविधाओं और आवश्यकता से सम्बंधित रिपोर्ट जल्द उपलब्ध कराया जाए. यह भी कहा गया कि सभी मतदान केंद्रों का नजरी नक्शा, रूट चार्ट और बूथों पर बिजली, पानी, रैंप, शौचालय और भवन की स्थिति के साथ-साथ सभी जरूरी सुविधाओं की रिपोर्ट उपलब्ध करा दें. 

डीएम ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों से कहा कि मतदान केन्द्रों के आसपास के वैसे इलाकों की जानकारी प्राप्त करें जहां से मतदाताओं को मतदान के लिए रोके जाने या फिर भयभीत करने की आशंका हो. डीएम ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि चुनाव में बाधा उत्पन्न करने की मंशा रखने वाले लोगों को चिन्हित कर उसके विरुद्ध 107 की कार्रवाई शुरू करें. 

संबंधित अधिकारियों से कहा गया कि लाइसेंसी हथियारों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू करें. मतदान केंद्रों पर दिव्यांग वोटरों की सुविधाओं के लिए रैंप बनाने का निर्देश भी दिया गया. यह भी कहा गया कि वैसे दिव्यांग मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो पाया है उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने की कार्रवाई करें. 

वहीं बैठक में डीडीसी विनोद कुमार सिंह, उप-निर्वाचन पदाधिकारी पवन कुमार, डीआईओ जगतपति चौधरी, एसडीएम राजीव रंजन सिन्हा, अपर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव तिवारी, एसडीपीओ सतीश कुमार, बीडीओ प्रभात केसरी, सीओ विजय कुमार राय तथा थानाध्यक्ष शशि भूषण सिंह सहित समेत अन्य थानाध्यक्ष मौजूद थे.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

शांतिपूर्ण वातावरण में स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराना हमारी जबावदेही: नवदीप शुक्ला शांतिपूर्ण वातावरण में स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराना हमारी जबावदेही: नवदीप शुक्ला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.