पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने वाले शख्स को नहीं मिली जमानत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एडिट की हुई आपत्तिजनक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करने वाले मधेपुरा के शख्स की अग्रिम जमानत व्यवहार न्यायालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश चंद मालवीय ने रद्द कर दी है. 

सोमवार को सुनवाई के दौरान आरोपी चौसा थाना क्षेत्र के रसलपुर धुरिया पंचायत के कलासन कुंजरटोली निवासी सिराज आलम के पुत्र साजाद राजी उर्फ़ सिराज के वकील जयप्रकाश राम के दलीलों की सुनवाई के बाद जमानत रद्द कर दी गयी. जज ने माना कि आरोपी के फेसबुक आईडी से पोस्ट की गई आठ आपत्तिजनक तस्वीर सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ सकता है. इतना ही नहीं आपत्तिजनक तस्वीर को पोस्ट करने के विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी के आलोक में अबतक किया गया अनुसंधान भी आरोप का समर्थन करता है. 

अनुसंधानकर्ता द्वारा समर्पित अनुसंधान प्रतिवेदन में उदाकिशुनगंज डीएसपी ने भी इस कांड को सही साबित करते हुए धारा-153 ए तथा 505 भारतीय दंड संहिता के साथ 67 आईटी एक्ट मामला दर्ज किया है. केस का अनुसंधान अभी जारी है. बिहार सरकार की ओर से प्रभारी पीपी चंद्रशेखर यादव ने दलील पेश करते हुए जमानत का जोरदार विरोध किया.

आरोपी के वकील जयप्रकाश राम ने कहा कि आईटी एक्ट को छोड़कर सभी अन्य धाराओं में जमानत मिल सकती है. उन्होंने कहा कि आरोपी का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और न ही उनके घर से किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी की गयी है. 

बता दें कि तत्कालीन उदाकिशुनगंज एसडीओ ने अपने मोबाइल से पीएम तथा महिला सांसद की एडिट की हुई आठ आपत्तिजनक तस्वीर के पोस्टकर्ता के सत्यापन के लिए चौसा के थानेदार को भेजी थी. चौकीदार के माध्यम से जब तस्वीर पोस्ट करने वाले मोबाइलधारक की पहचान की गयी तो साजाद राजी का नाम सामने आया. इसी आलोक में तत्कालीन थानाध्यक्ष महेश कुमार रजक ने कांड संख्या-88/20 के तहत 8 अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज कर केस का अनुसंधान शुरु कर दिया. जिसमें डीएसपी ने भी सहमति जतायी.

अग्रिम जमानत आवेदन की सुनवाई के दौरान जिला न्यायाधीश रमेश चंद मालवीय ने इसे गंभीर मामला मानते हुए कहा है कि ऐसे में जब अनुसंधान अभी जारी है तो गिरफ्तारी की प्रत्याशा में आरोपी की जमानत याचिका खारिज की जाती है.

ऐसे गंभीर मामले में अब देखना है कि मधेपुरा पुलिस आरोपी को कितनी जल्द गिरफ्तार कर पाती है.
पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने वाले शख्स को नहीं मिली जमानत पीएम मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने वाले शख्स को नहीं मिली जमानत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.