ड्रैनेज में नहाने के दौरान 11 वर्षीय बालक की डूबने से मौत: गोताखोर की रेस्क्यू के बाद निकला शव

मधेपुरा पुरैनी थाना क्षेत्र के सपरदह पंचायत अन्तर्गत एनएच 106 फुलौत कड़ामा मार्ग पर सपरदह गांव के समीप स्थित ड्रेनेज में एक 11 वर्षीय बालक की नहाने के दौरान डूबकर मौत हो गयी. 

डूबने की सूचना पाकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी, ग्रामीण तैराकों द्वारा 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भी शव नही मिला. वहीं मौके पर एसडीआरएफ टीम भी पहुंची लेकिन उसके पानी में उतरने से पहले ही आलमनगर के गंगापुर पंचायत के हड़जोड़ा घाट से आये गोताखोर ने बच्चे के शव को खोज निकाला.

मिली जानकारी के अनुसार पुरैनी थाना क्षेत्र के सपरदह मे राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट ड्रेनेज में दोपहर के करीब 12:30 बजे स्थानीय वार्ड नंबर 8 निवासी मो. सोबराती के पुत्र मो. शमीम अपने मित्र के साथ नहाने के लिए गया था. तभी अचानक किनारे से ही उसका पैर फिसल कर सीधे ड्रेनेज में गहरे पानी में चला गया.

जब काफी देर के बाद बच्चा नहीं निकला तो उसके साथ मौजूद लड़के ने गांव में जाकर यह बात उनके परिजनों को बताई जिसके बाद ड्रेनेज के पास सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना प्राप्त होते ही अंचलाधिकारी राम अवतार यादव, दरोगा रमेश रजक, एएसआई भरत राम मौके पर पहुंचे.

अंचलाधिकारी ने घटनास्थल से ही गंगापुर के हरजोड़ा घाट के गोताखोरों से संपर्क किया और साथ ही फुलौत में मौजूद एसडीआरएफ की टीम से संपर्क कर उसे घटनास्थल पर बुलाया.

इधर ग्रामीणों के द्वारा लगभग 4 घंटे प्रयास करने के बावजूद भी बालक नहीं मिला तभी गंगापुर हरजोड़ा घाट के गोताखोरों की टीम ने बालक के शव को खोज निकाला. वहीं शव को देखते ही बालक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

इधर मौके पर मौजूद दरोगा रमेश रजक ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया.

घटना की सूचना प्राप्त होते ही पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मुकेश झा, सरपंच मोहम्मद निहाल, गौरी यादव, मो. अयुब इत्यादि ने मृतक के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की. जबकी गोताखोर गंगापुर हरजोड़ा घाट के रूपेश कुमार मंडल, मोहम्मद जाकिर अली, भैरव पटेल, गजानन पटेल, विकास मंडल, अजीत मंडल, मांगन मंडल, अंगद राम,दशरथ पटेल, टुनटुन मंडल, मोहम्मद अनवर अली, रमेश पासवान आदि ने बच्चे का शव ढूढने के लिए सफल प्रयास किया.

ड्रैनेज में नहाने के दौरान 11 वर्षीय बालक की डूबने से मौत: गोताखोर की रेस्क्यू के बाद निकला शव ड्रैनेज में नहाने के दौरान 11 वर्षीय बालक की डूबने से मौत: गोताखोर की रेस्क्यू के बाद निकला शव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.