बीएनएमयू के नए कुलपति बने डॉ. आर.के.पी. रमण

मधेपुरा बीएन मंडल विश्वविद्यालय में नियुक्ति कोषांग के निदेशक प्रो. डॉ. आर.के.पी. रमण विश्वविद्यालय के नए कुलपति बनाए गए हैं. वे अगले तीन वर्षों तक इस पद पर रहेंगे. 

इसको लेकर कुलाधिपति के आदेश पर राजभवन के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने शनिवार का अधिसूचना जारी की है. वे संभवत: सोमवार को अपना योगदान देंगे. 

जिले के मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के हरिपुरकला गांव के रहने वाले डॉ. राम किशोर प्रसाद रमण मृदुभाषी के साथ-साथ लोकप्रिय शिक्षक भी माने जाते हैं. उन्होंने अब तक दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं को पीएचडी कराया है. इससे पहले वे लंबे समय तक बीएनएमयू में परीक्षा नियंत्रक के पद पर सफलतापूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन किया है. वे टीपी कॉलेज के प्राचार्य पद पर रहकर कॉलेज के आधारभूत तथा शैक्षणिक ढांचों को मजबूत करने का काम किया है. सामाजिक विज्ञान के संकायाध्यक्ष सहित कई अन्य पदों पर रहकर काम करने वाले डॉ. रमण के कुलपति बनने से मधेपुरावासियों में खुशी व्याप्त है. 

बीएनएमयू में स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. अरुण कुमार, अतिथि प्राध्यापक डॉ. बजेश कुमार सिंह सहित अन्य लोगों ने उनके कुलपति बनने पर बधाई देते हुए कहा है कि उनके नेतृत्व में वि.वि. का चतुर्दिक विकास होगा और कोरोना काल में जो क्षति पहुंची है उसकी भरपाई होगी. उन्होंने कहा कि डॉ. रमण कुशल प्रशासक के साथ एक विद्वान शिक्षक भी हैं.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

बीएनएमयू के नए कुलपति बने डॉ. आर.के.पी. रमण बीएनएमयू के नए कुलपति बने डॉ. आर.के.पी. रमण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.