27 सितम्बर तक जिले में भारी बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 27 सितम्बर तक मधेपुरा जिले में भारी बारिश की संभावना दर्शाई गई है एवं जिले में हो रही बारिश के आलोक में जिलाधिकारी ने प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों सहित प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी को पूरी चौकसी बरतने का निर्देश दिया.


तटबंधों की निगरानी, वर्षापात एवं नदियों के जलस्तर पर 24 घण्टे नजर रखी जा रही है. शहरी क्षेत्रों में भी जलजमाव को लेकर जिलाधिकारी महोदय ने नगर निकायों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही उन्होंने जिले वासियों से भी सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि जलजमाव वाले क्षेत्रों, तथा नदियों के किनारे जाने से बचे.

भारत सरकार के मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी भारी वर्षा की चेतावनी एवं जिले में हो रही बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सभी बीडीओ, सीओ, नोडल पदाधिकारी आदि अपने-अपने प्रखंडो में बेहद चौकसी बरत रहे हैं. गौरतलब हो कि जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार से ही पूरे जिले में अलर्ट जारी किया जा चुका है. जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि 24 घंटे सतर्कता बरते तथा किसी भी परिस्थिति से निपटने हेतु ऐतिहातन सभी आवश्यक तैयारियां कर लें. भारी वर्षा के आलोक में जिले के सभी तटबंधों एवं नदियों के जलस्तर पर लगातार निगरानी रखेंगे तथा समय-समय पर जिला मुख्यालय को सूचित करते रहेंगे. 

उन्होंने तटबंधों की 24 घण्टे पेट्रोलिंग करने एवं रेनकट आदि अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया है. नगर निकायों के अधिकारियों को भी शहरी क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते हुए जल जमाव को अविलंब निकालने हेतु निर्देश दिया है. उन्होंने जिला वासियों से भारी वर्षा के दौरान सजग रहने की अपील करते हुए कहा है कि नदियों के किनारे से दूर रहें तथा बच्चो को भी नदियों एवं जलजमाव वाले क्षेत्रों से दूर रखें.

27 सितम्बर तक जिले में भारी बारिश की संभावना 27 सितम्बर तक जिले में भारी बारिश की संभावना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.