अधिसूचना जारी-आचार संहिता लागू: मधेपुरा में 7 नवम्बर को मतदान और 10 नवंबर को मतगणना

मधेपुरा जिले के सभी चार विधान सभा क्षेत्रों में चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने बतौर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रेस ब्रीफिंग कर बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के सभी चार विधान सभा क्षेत्रों में चुनाव की अधिसूचना 13 अक्टूबर 2020 को होगी और नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का काम शुरू होकर 20 अक्टूबर 2020 तक होगी।

उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्र की संवीक्षा, 23 अक्टूबर तक अभ्यर्थिता वापस लेने की अंतिम तिथि, 7 नवम्बर शनिवार को मतदान और 10 नवम्बर को मतगणना की तिथि निर्धारित की गई है।

जिला निर्वाची पदाधिकारी श्री शुक्ला ने बताया कि 70 आलमनगर विस के निर्वाची पदाधिकारी उदाकिशुनगंज के डीसीएलआर, बिहारीगंज विस के निर्वाची पदाधिकारी एसडीओ उदाकिशुनगंज, सिंहेश्वर विस के निर्वाची पदाधिकारी मधेपुरा के डीसीएलआर और मधेपुरा विस के निर्वाची पदाधिकारी मधेपुरा के एसडीओ को बनाया गया है।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार बिहार विधान सभा का गठन 30 नवम्बर 2015 से 29 नवम्बर 2020 तक के लिए किया गया था। बिहार विधान सभा मे कुल 243 विधान सभा हैं जिनमे 38 अनुसूचित जाति हेतु और दो अनुसूचित जनजाति हेतु सुरक्षित हैं। आयोग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार चुनाव प्रक्रिया और कार्य में हिस्सा लेनेवाले सभी लोगों को फेसमास्क धारण करना अनिवार्य होगा । चुनाव कार्य में उपयोग होने वाले हरेक परिसर, हॉल या  कमरा में प्रवेश करने वालों की थर्मल सकैनिंग और उक्त स्थल पर सेनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करना अनिवार्य होगा।

प्रेस ब्रीफिंग के दौरान नव पदस्थापित आरक्षी अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान विधि व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए सारी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। सभी थानाध्यक्षों को क्षेत्र में सजग रहकर अपराधियों पर कड़ी निगरानी और आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। शांतिपूर्ण,कदाचारमुक्त और तटस्थ मतदान के लिए हमलोग पूरी तरह तैयार हैं।

जिले के सभी चार विधान सभा क्षेत्रों में मतदाताओं की संख्या इस प्रकार है --

अधिसूचना जारी-आचार संहिता लागू: मधेपुरा में 7 नवम्बर को मतदान और 10 नवंबर को मतगणना अधिसूचना जारी-आचार संहिता लागू: मधेपुरा में 7 नवम्बर को मतदान और 10 नवंबर को मतगणना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.