सराहनीय: श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने लगाया दधीचि जयंती पर रक्तदान शिविर

मधेपुरा जिले के सामाजिक संगठन श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के तत्वावधान में दधीचि ऋषि की जयंती के अवसर पर अशोक वाटिका विवाह भवन सिंहेश्वर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. 

इस अवसर पर जिप अध्यक्ष सहित मिशन परिवार के सदस्यों द्वारा दधीचि ऋषि को पुष्पांजलि अर्पित किया गया. शिविर का उद्घाटन जिप अध्यक्ष मंजू देवी ने किया. इस अवसर पर मंजू देवी ने कहा कि मिशन ने रक्तदान शिविर लगाकर पीड़ित मानवता की सेवा कर लोगों को अपनी जिम्मेदारी की एहसास करवाने का जो जिम्मा उठाया है, सही मायने में एक सामूहिक यज्ञ की शुरुआत कही जा सकती है. इस अवसर पर राजेश कुमार झा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान चल रहे लॉकडाउन में भी संस्था पूरी सक्रियता के साथ जरूरतमंदों के लिए जिस तरह 24 घंटे मौजूद रहे यह कोसी क्षेत्र के लिए वरदान है.

मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा कि रक्त दान महादान है इस बात का एहसास समय तब होता है. जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत से जूझता है इसलिए मानव हित में बढ़-चढ़कर रक्तदान में हिस्सा लेना चाहिए. इस अवसर पर रक्त प्रबंधक सागर यादव ने कहा कि श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन सदैव मानवता के लिए समर्पित है. 19 महीने के अल्प समय में 170 यूनिट रक्तदान हुआ है. कार्यक्रम को सफल बनाने में मिशन के संरक्षक अरविंद प्राणशुखका, मुख्य प्रबंधक सुदेश शर्मा, व्यवस्थापक अनुज सिंह, अभिषेक साह, सागर मल्होत्रा, आलोक चटर्जी, मनीष आनंद, शशिभूषण कुमार, आशीष सत्यर्थी, सूरज कुमार, गौरव कुमार झा, आनंद कुमार, गिरजेश कुमार, चंदन कुमार, सिहेंश्वर के गणमान्य व्यापार संघ के महासचिव अशोक भगत, मारवाड़ी संघ के युवा अध्यक्ष दिलीप खंडेलवाल इत्यादि का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

सिंहेश्वर में पहली बार लगे रक्तदान शिविर में नगरवासियों ने सहर्ष आगे बढ़ कर सहभागिता निभाई. खास बात यह रही कि इस शिविर में पति पत्नी और महिलाएं भी अपनी सहभागिता दी. कोरोना संक्रमण जैसे विषम परिस्थितियों में भी रक्त दाताओं का उत्साह देखने लायक था. 

वहीं इस अवसर पर रक्तवीर अभिषेक दाधीच, शशि शेखर, विवेक कुमार, किशोरी मिश्रा, भगवती शर्मा, रोशन राजा, गोविंद कुमार, शेशव कुमार, अमित कुमार प्राणसुखका, राहुल कुमार राय, राजा साह, अमित खेतान, गणेश कुमार गुप्ता, अरविंद मिश्रा, राजीव कुमार रंजन सहित 25 लोगों ने रक्तदान किया. 

इस अवसर पर मेडिकल टीम में डॉक्टर डी.पी. गुप्ता, डॉक्टर संतोष कुमार, डॉक्टर रवि रंजन, योगेश प्रसाद, राजकुमार पूरी, कुमारी मधु, संजय कुमार सज्जन, सुधीर कुमार मंडल आदि उपस्थित थे. प्रत्येक रक्तदानी को अभिषेक कुमार सिंकु के द्वारा कोरोना से बचाव के लिए किट दिया गया. मिशन के तरफ से प्रत्येक रक्तदानी को भागवत गीता से सम्मानित किया गया.
सराहनीय: श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने लगाया दधीचि जयंती पर रक्तदान शिविर सराहनीय: श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने लगाया दधीचि जयंती पर रक्तदान शिविर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.