ग्वालपाड़ा प्रमुख के पद पर दुबारा काबिज हुईं सरिता कुमारी, चार मतों से विपक्षी को हराया

मधेपुरा जिले के ग्वालपाड़ा में छह माह पूर्व त्याग-पत्र देकर हटने वाली पंचायत समिति सदस्य सरिता कुमारी दोबारा ग्वालपाड़ा की प्रमुख बनीं. 

इसे लेकर बुधवार को हुई विशेष बैठक में सदस्यों की वोटिंग कराई गई. जिसमें 15 सदस्यों वाली पंचायत समिति में से सरिता कुमारी को 9 और प्रतिद्वंद्वी पूनम देवी को मात्र 5 मत मिले. जबकि एक मत खराब हुआ. इस तरह से सरिता कुमारी चार मतों से विजयी घोषित की गईं. चर्चा है कि पूनम देवी खेमे के कुछ पंचायत समिति सदस्यों ने क्रास वोटिंग किया. 

इससे पूर्व उदाकिशुनगंज के एसडीएम एसजेड हसन की देखरेख और उपसमाहर्ता उपेन्द्र कुमार व बीडीओ शशि भूषण सुमन की मौजूदगी में प्रखंड सभागार में प्रमुख चुनाव के लिए विशेष बैठक आयोजित की गई. मालूम हो कि फरवरी में एक तरफ जहां विपक्षी सदस्यों ने बीडीओ को आवेदन देकर प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था, तो वहीं प्रमुख सरिता कुमारी ने उदाकिशुनगंज के एसडीएम को आवेदन देकर विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए त्याग-पत्र दे दिया था. 

प्रमुख प्रतिनिधि संतोष कुमार ने बताया कि बीते 25 फरवरी को सरिता कुमारी ने इस्तीफा देने के बाद प्रमुख पद से दोबारा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया था लेकिन सदस्यों ने लगातार बात कर दोबारा चुनाव लड़ने के लिए मजबूर कर दिया. सदस्यों के आशीर्वाद के दम पर ही दोबारा प्रमुख की कुर्सी प्राप्त हुई. 

उन्होंने कहा कि हमने जनता के आपदा और विपदा में हमेशा जनता का साथ दिया है और आगे भी सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेंगे. वहीं सरिता देवी की प्रतिद्वंद्वी पूनम कुमारी ने कहा कि कुछ सदस्यों ने उन्हें धोखा दिया अन्यथा जीत उनकी ही पक्की थी. 

इससे पूर्व प्रखंड प्रमुख के चुनाव को लेकर ग्वालपाड़ा ब्लॉक में गहमागहमी बनी रही. निर्धारित समय से पहले ही प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस बल पहुंचने लगे थे. दोनों दावेदारों के साथ-साथ सभी पंचायत समिति सदस्यों पर ही लोगों की निगाहें जमी हुई थी. साथ ही दोनों दावोदारों के समर्थकों की नजर सभाकक्ष की ओर लगी हुई थी. जैसे ही सरिता देवी की जीत की घोषणा की गई, समर्थकों में खुशी का माहौल बन गया. सदस्यों ने सरिता देवी को माला पहनाकर जीत की बधाई दी. जबकि विपक्षी खेमे में निराशा छा गई.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
ग्वालपाड़ा प्रमुख के पद पर दुबारा काबिज हुईं सरिता कुमारी, चार मतों से विपक्षी को हराया ग्वालपाड़ा प्रमुख के पद पर दुबारा काबिज हुईं सरिता कुमारी, चार मतों से विपक्षी को हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.