आखिरकार एक साल बाद हुई पंचायत समिति की बैठक, कई अधिकारी अनुपस्थित

एक साल बाद आखिरकार पंचायत समिति की बैठक मधेपुरा के सिंहेश्वर प्रखंड कार्यालय के सभा भवन में प्रखंड अध्यक्ष चंद्रकला देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें फिर कई अधिकारियों के नहीं आने का रोना रोया गया. 

बैठक में मनरेगा के पीओ की अनुपस्थिति सभी सदस्यों को खली. वहीं सदस्यो ने कहा कि सरकार अरबों रूपये सिर्फ हर घर जल का नल पहुंचाने के लिए खर्च कर रही है लेकिन सिंहेश्वर के जल मीनार का पीने का पानी पहले तो गंदगी और महक के साथ निकलता था, अब हर घर जल का नल कहीं भी सही ढंग से नहीं चल रहा है. ठेकेदार उसके लिए जो पाईप लगाया है, वह पाईप पानी के प्रेसर से ही टूट जाता है. जगह-जगह उसका रिसाव होते रहता है. 

सदस्यों का कहना है कि इसकी शिकायत सुनने के लिए सदन में पीएचईडी के कोई अधिकारी नहीं आये. पंसस इश्तियाक आलम ने डीलर के मनमानी की कहानी सदन में रखी. डीलर के द्वारा सड़ा हुआ चावल, दाल और सुरा लगा हुआ चना के मुद्दे को गंभीरता से उठाया. साथ ही लाभुकों को कम अनाज देने का मामला भी तूल पकड़ा. उन्होंने छूटे हुऐ लाभुकों का नाम दर्ज करने पर चर्चा की. 

वहीं बीएसओ आशिष कुमार ने कहा कि अब चावल में कोई शिकायत नहीं है. जो भी शिकयत थी, उसे दूर कर दिया गया है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ सही तरीके से नहीं मिलने के सवाल पर बीएओ बिजेंद्र यादव ने कहा कि अब किसान सम्मान योजना का लाभ रैयत किसानों को ही मिलेगा. उसके नाम से अध्यतन रसीद अनिवार्य है. साथ ही किसान स्वंय रबी फसल के अनुदान के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि अभी हर खेत में पानी का सर्वे का कार्य किया जा रहा है. 

वहीं बीडीओ राज कुमार चौधरी ने बताया कि अब 15वीं वित्त योजना में 20 प्रतिशत योजना का लाभ पंचायत समिति को भी होगा तथा मनरेगा से जल, जीवन हरियाली योजना भी पंसस करा सकेंगे. 

मौके पर उप प्रमुख कृष्ण कुमार यादव, मनोज सादा, शंभू मंडल, नीलू देवी, नुनुदाय देवी, माधव कुमार आजाद, इश्तियाक आलम, संजू देवी, मुकेश कुमार उषा देवी, जय कांत कुमार, बबीता देवी, मुखिया पूनम देवी, रामप्रसाद शर्मा, पप्पू कुमार यादव, मुखिया संघ अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू, पिंकी देवी, शेखर गुप्ता, सीओ आदर्श गौतम, बीपीआरओ कालीचरण, बीसीओ सूर्य ज्योति कुमार, बीईओ मंगल पौदार, बीएचएम पियुष वर्धन, पशु चिकित्सक मिथलेश कुमार मौजूद थे.
आखिरकार एक साल बाद हुई पंचायत समिति की बैठक, कई अधिकारी अनुपस्थित आखिरकार एक साल बाद हुई पंचायत समिति की बैठक, कई अधिकारी अनुपस्थित  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.