मोहर्रम को लेकर एसडीओ एवं एसडीपीओ के नेतृत्व में निकाला फ्लैग मार्च

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी के नेतृत्व में मोहर्रम को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया.

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र एवं ग्रामीण इलाकों में मोहर्रम में शांति व्यवस्था को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी मधेपुरा नीरज कुमार एवं सदर अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी अजय नारायण यादव, मुरलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष किशोर कुमार, थाना के कमाण्डो बल, आरक्षी बल के नेतृत्व में पुलिस ने संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च कर आपसी सौहार्द बनाए रखने की बात कही. 

अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र गोल बाजार काशीपुर, मस्जिद चौक, गौशाला, होते हुए ग्रामीण क्षेत्र मीरगंज, जीतापुर, भतखोड़ा, भैरोपट्टी होल्ट, बेलो, चामगढ होते हुए पोखराम परमानंदपुर सहित क्षेत्र के कई गांवो में फ्लैग मार्च निकाला. वहीं फ्लैग मार्च के दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के लिए भी जागरूक किया गया. मास्क पहनने की भी अपील की गई.

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि जीवन को वैश्विक खतरे से सुरक्षित रखना सबसे बड़ा धर्म है. कोरोना संक्रमण की वजह से सरकार ने लोगों के जीवन को संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए लॉकडाउन की व्यवस्था कर कई नियम कायदे बनाए हैं. ऐसे में हर किसी का सबसे बड़ा दायित्व खुद व समाज के लोगों को संक्रमण से बचाने का है. पर्व तो हर साल आते हैं लेकिन जीवन बचाना जरूरी है. किसी भी तरह के जमावड़े पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. असामाजिक तत्वों पर भी प्रशासन की सख्त नजर रहेगी. कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मोहर्रम पर ताजिया या अखाड़े का कोई जुलूस नहीं निकाला जाएगा. इस दौरान किसी तरह का शक्ति प्रदर्शन भी नहीं किया जाएगा. किसी भी तरह के डीजे लाउडस्पीकर का उपयोग की भी अनुमति नहीं होगी. किसी भी स्थल पर ताजिया नहीं रखा जाएगा.

अंचल अधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन किया जाएगा.

मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि लोगों से शांतिपूर्ण और आपसी भाईचारे के साथ मोहर्रम पर्व मनाने की अपील की. सार्वजनिक स्थल पर जुलूस नहीं निकालने, घर में रहकर नमाज पढ़ने, अखाड़ा में ताजिया नहीं निकालने की अपील की गयी. मौके पर थाने के पुलिसकर्मी, पुलिस पदाधिकारी, कमाण्डो बल, अजीत कुमार एवं अन्य पुलिस बल के जवान उपस्थित थे.
मोहर्रम को लेकर एसडीओ एवं एसडीपीओ के नेतृत्व में निकाला फ्लैग मार्च मोहर्रम को लेकर एसडीओ एवं एसडीपीओ के नेतृत्व में निकाला फ्लैग मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.