'बाढ़ पीड़ितों के प्रति सरकार, प्रशासन तथा सत्ताधारी जन प्रतिनिधि घोर संवेदनहीन': केशर कुमार सिंह

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटि के पूर्व‌ प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश चुनाव अभियान समिति के मधेपुरा जिला प्रभारी केशर कुमार सिंह ने बिहार सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित प्रखंडों की सूची में चौसा एवं आलमनगर को शामिल नहीं किये जाने पर आक्रोश‌ व्यक्त करते हुए बिहार सरकार एवं स्थानीय प्रशासन पर संवेदनाहीनता का आरोप लगाया ।

श्री सिंह ने बताया कि पिछले 20 दिनों से फुलौत पू्र्वी एवं‌ पश्चिमी पंचायत के झंडापुर बासा, घसकपुर, पनदही, पिहोरा बासा, नवटोलिया, तियर टोला, बडी़खाल, करेलिया, सपनी मुशहरी, मोरसंडा, चिरौरी, अजगैबा पूरी तरह जलमग्न है।‌ वहीं आलमनगर का गंगापुर, खापुड़, रतवाडा़, बड़गांव पंचायतों के अधिकांश‌ गांव‌ पिछले 20 दिनों से भीषण बाढ़ से ग्रसित है. अभी तक प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की सहायता राशि उपलब्ध नहीं करायी गयी है। न तो समुचित मात्रा में पोलीथीन शीट उपलब्ध कराया गया है न हीं आवागमन के लिए सरकारी नाव । निजी नाव पर क्षमता से अधिक यात्री का सवार होना कभी भी बडे़ हादसा हो सकता है सर्वेक्षण सूची के नाम पर अनावश्यक बिलंब किया जा रहा है।

श्री सिंह ने राज्य सरकार से तुरंत सहायता राशि एवं‌ सूखा अनाज जारी करने की मांग की है। श्री सिंह ने अबिलंब भ्रमणशील चिकित्सा दल बाढ़ पीड़ित क्षेत्र में में भेजने की मांग की है तथा पर्याप्त पशु चारा भी उपलब्ध‌‌ कराने की मांग की है साथ ही फुलौत में  स्थायी तौर पर चिकित्सक के अविलंब पदस्थापना का अनुरोध‌ किया है। कहा कि जिला प्रशासन द्वारा लगातार बाढ़‌ पीडि़तों की उपेक्षा के बावजूद सत्ताधारी जन प्रतिनिधियों  द्वारा चुप्पी घोर संवेदनाहीनता है।

श्री सिंह ने पुरैनी, उदाकिशुनगंज एवं‌ अन्य प्रखंडों में बाढ के पानी से हुई फसल क्षति का किसानों‌ को अविलंब मुआवजा देने की मांग की है। उक्त बातें श्री सिंह ने बाढ़ पीड़ितों से मिलकर लौटने‌ के बाद‌‌‌ कही ।
(नि. सं.)
'बाढ़ पीड़ितों के प्रति सरकार, प्रशासन तथा सत्ताधारी जन प्रतिनिधि घोर संवेदनहीन': केशर कुमार सिंह 'बाढ़ पीड़ितों के प्रति सरकार, प्रशासन तथा सत्ताधारी जन प्रतिनिधि घोर संवेदनहीन':  केशर कुमार सिंह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.