वाहन चेकिंग के दौरान 20 बाइक चालकों से जुर्माना वसूली, बिना मास्क वाले 37 लोगों को जुर्माना

मधेपुरा एसपी के निर्देश पर सदर थाना क्षेत्र में चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के दौरान शुक्रवार को पुलिस ने बिना हेलमेट व कागजात के बाइक चला रहे 20 चालकों से बतौर जुर्माना 20 हजार रुपए की वसूली की. 

सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान वाहनों की जांच जारी है. इस दौरान बिना हेलमेट व कागजात के बाइक चला रहे 20 लोगों की बाइक जब्त की गयी. चालान की राशि जमा करने के बाद उसकी बाइक मुक्त कर दी गयी. चालान की राशि को परिवहन विभाग के खाता में जमा करा दिया जाएगा.

बिना मास्क के घूम रहे 37 लोगों से वसूला जुर्माना, जुर्माना के बाद भी नहीं हो रही आदतों में सुधार

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न स्थानों पर लगाए गए पुलिस पोस्ट पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को शहर में बिना मास्क के घूम रहे 37 लोगों को पकड़ा. इस दौरान पकड़े गए लोगों से प्रति व्यक्ति 50 रुपए की दर से कुल 1850 रुपए वसूली के बाद सबों को मुक्त कर दिया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सदर एसडीओ वृंदालाल ने आदेश जारी किया है कि बिना मास्क के शहर में घूमने वाले लोगों से जुर्माना की वसूली की जाय ताकि लोग प्रशासन के निर्देश का पालन कर सके किंतु आश्चर्य की बात तो यह है कि हर रोज बिना मास्क के शहर में घूम रहे लोगों को पकड़ कर उससे जुर्माना की रासी वसूल की जा रही है बावजूद इसके लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है. यही कारण है कि हर रोज 30-35 आदमी पुलिस को जुर्माना भरकर भी अपनी आदतों में सुधार नहीं ला रहे हैं.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
वाहन चेकिंग के दौरान 20 बाइक चालकों से जुर्माना वसूली, बिना मास्क वाले 37 लोगों को जुर्माना वाहन चेकिंग के दौरान 20 बाइक चालकों से जुर्माना वसूली, बिना मास्क वाले 37 लोगों को जुर्माना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.