सावन और भादो में सिंहेश्वर नाथ मंदिर का पट बंद रखने के फैसले पर जागरूक लोगों ने जाहिर किया संतोष

कोरोना के इस भयानक दौर में सावन और भादो के दो महीने तक मधेपुरा जिले के प्रसिद्ध सिंहेश्वर मंदिर को बंद करने के फैसले पर इलाके के जागरूक लोग संतोष जाहिर कर रहे हैं. 

ज्ञात हो कि बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद पटना के आलोक में डी.एम. की अध्यक्षता में विषेश बैठक आयोजित कर सदस्यों की राय से बाबा सिंहेश्वर नाथ मंदिर का पट दो माह के लिए बंद कर दिया गया. जिसका आधार वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सावन और भादो में श्रृदालुओं की भारी भीड़ की और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने की आशंका को देखते हुए धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया. जिसे कई लोगों ने ठीक माना. लेकिन इस बात पर कि मंदिर के भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग को खतरा है लेकिन मवेशी हाट में बिना मास्क के हाट में भीड़ को लेकर सोशल मीडिया में भड़ास निकाला गया और मवेशी हाट को बंद कराने की मांग की. 

वही मंगलवार को बीडीओ राज कुमार चौधरी और थानाध्यक्ष सुबोध कुमार यादव ने पूरे बाजार में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने के लिए माईकिंग किया. उन्होंने दुकानदारों को बिना मास्क के दुकान पर नहीं रहने की सख्त हिदायत दी. वहीं सड़क पर आने-जाने वालों को भी चेतावनी देकर छोड़ दिया. 

मालूम हो कि बाजार में 90 प्रतिशत लोग बिना मास्क के ही निकल रहे हैं. जैसे कि मानो कोरोना खत्म हो गया हो. ऑटो चालक भी बिना मास्क के ही ऑटो चलाते हैं और न ही सवारी को मास्क पहनने के लिए कहा जाता है.
वहीं मंदिर बंद होने से व्यवसाई सहित पार्किंग ठेकेदार को काफी नुकसान हुआ. इस बावत पार्किंग के ठेकेदार मुन्ना यादव ने बताया कि इस राजस्व साल से पहले ही लॉकडाउन में पार्किंग बंद रहा. वहीं 11 जून को मंदिर खोला गया और जब तक श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ फिर मंदिर बंद हो गया. जिसके कारण लगभग 5 माह बंद हो जायेगा. अगर हमें सहायता नहीं मिला तो हमारे सामने जहर खाने के सिवाय कोई चारा नहीं है. वहीं इस स्थिति से होटल व्यवसाय, फूलवाले का व्यवसाय, फुटकर दुकानदारों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

सावन और भादो में सिंहेश्वर नाथ मंदिर का पट बंद रखने के फैसले पर जागरूक लोगों ने जाहिर किया संतोष सावन और भादो में सिंहेश्वर नाथ मंदिर का पट बंद रखने के फैसले पर जागरूक लोगों ने जाहिर किया संतोष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.