सहरसा ग्रुप और आई.एस.एम पटना के तत्वावधान में मनाया गया चिकित्सक दिवस


सहरसा ग्रुप एवं आई.एस.एम. पटना के तत्वावधान में 01 जुलाई को राष्ट्रीय डाक्टर्स दिवस के अवसर पर सहरसा के कई चिकित्सकों का सम्मान किया गया. 

सहरसा ग्रुप के संयोजक आनंद झा, दिलीप कुमार, साकेत आनंद व पंकज कुमार ने सर्जन डा. अवनीश कर्ण, ई.एन.टी. विशेषज्ञ डा. राकेश कुमार, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. वरूण कुमार, लाइफ डाइगनोस्टिक सेंटर के डा. रंजन कुमार, होमियोपैथ के डाक्टर आशीष मिश्रा, हृदय रोग विशेषज्ञ डा. जयंत आशीष, डा. अर्चना कुमारी, डेंटल सर्जन डा. अभिनव प्रकाश, फिजियोथैरेपिस्ट डा. मुरारी सिंह, चर्म रोग विशेषज्ञ डा. अजय कुमार सहित कई अन्य चिकित्सकों को मिथिला के प्रसिद्ध पाग चादर से सम्मानित किया गया. सभी चिकित्सकों को समाज में उनके अनवरत और उत्कृष्ट सेवाओं को ध्यान में रखते हुए एक धन्यवाद पत्र भी दिया गया.

इस अवसर पर अभिषेक आनंद, एच.आर. प्रबंधक आई.एस.एम. पटना ने अपने स्वर्गीय दादा मशहूर होम्योपैथ चिकित्सक डा. एल.एन. झा को याद करते हुए कहा कि चिकित्सक समाज में ईश्वर का रूप होते हैं तथा सभी कठिन परिस्थियों में वे समाज के साथ खड़े होते हैं. 

सहरसा ग्रुप के कुमार रविशंकर ने बताया कि हमें डाक्टर्स का सम्मान करना चाहिए. महामारी तथा आपदा के समय में राष्ट्र और समाज को स्वस्थ रखने की बड़ी जिम्मेदारी चिकित्सकों के कंधे पर होती है. हम ईश्वर को चिकित्सक के रूप में देखते हैं जो हमें नया जीवन प्रदान करते हैं. यह हमारा सौभाग्य है कि आज राष्ट्रीय डाक्टर्स दिवस पर हमें चिकित्सकों का सम्मान करने और उनको धन्यवाद कहने का गौरव प्राप्त हुआ.

राष्ट्रीय डाक्टर्स दिवस पश्चिम बंगाल के द्वितीय मुख्यमंत्री तथा महान चिकित्सक डा. विधान चंद्र राय के जन्मतिथि और पुण्य तिथि जो संयोग से एक ही दिन है 01 जुलाई को मनाया जाता है. वर्ष 1991 से भारत सरकार ने इस दिन को डा. विधान चंद्र राय के सम्मान में दिन को राष्ट्रीय डाक्टर्स दिवस के रूप में घोषित किया. इस दिन चिकित्सकों के प्रति सम्मान तथा धन्यवाद ज्ञापित किया जाता है.  

मालूम हो कि सहरसा ग्रुप एक फेसबुक प्लेटफार्म है जिसके द्वारा सहरसा के लोगों को आभाषी दुनियां पर जोड़कर रखने का प्रयास किया जाता है. इसके द्वारा विगत वर्षों में सेमिनार, मिलन समारोह, सम्मान समारोह के साथ-साथ अन्य सामाजिक गतिविधियां की जाती रही है. वर्ष 2018 में सहरसा ग्रुप के द्वारा कोशी का एकमात्र फिल्म फेस्टिवल कोशी फिल्म फेस्टिवल के आयोजन को बहुत सराहा गया था.
(नि. सं.)
सहरसा ग्रुप और आई.एस.एम पटना के तत्वावधान में मनाया गया चिकित्सक दिवस सहरसा ग्रुप और आई.एस.एम पटना के तत्वावधान में मनाया गया चिकित्सक दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.