मुरलीगंज में कोरोना की रैपीड एंटीजेन टेस्ट शुरू, जांच के लिए लोग पहुँचने लगे अस्पताल

मधेपुरा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में कोरोना की रैपीड एंटीजेन टेस्ट शुरू, अब तक कुल 108 लोगों की हो चुकी है जांच जिनमें चार केस पॉजिटिव पाए गए.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में कोरोना वायरस की जांच शुरू होने से लोगों ने अब अस्पताल पहुंचकर अपनी-अपनी जांच करवानी शुरू कर दी है. 

मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक मो. शहाबुद्दीन ने बताया कि 26 जुलाई रविवार से ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में कोरोना के अब तक कुल 108 लोगों की जांच की गई. यह जांच रविवार 26 जुलाई को 25 लोगों की रैपिड एंटीजेन लिया गया. जिसके परिणाम आधे घंटे बाद आते हैं. जिसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया. वहीं 27 जुलाई सोमवार को 33 व्यक्तियों का टेस्ट लिया गया जिनमें एक केस पॉजिटिव है. 28 जुलाई को 30 व्यक्तियों का रैपिड एंटीजेन जांच किए गए जिनमें दो संक्रमित पाए गए. वहीं आज 29 जुलाई को 20 व्यक्तियों की जांच की गई जिनमें एक संक्रमित पाए गए.

प्रबंधक के अनुसार जांच उपरांत यह चारों मामले नगर पंचायत क्षेत्र में ही पाए गए हैं, ये चारों एक ही परिवार के संक्रमित हैं. कुछ लोगों की जांच निगेटिव आने पर आर.टी.पी.सी.आर. जांच की गई जिसके सैंपल को आईजीएमएस पटना भेजा गया. अब तक कुल 20 लोगो की जांच के लिए आईजीएमएस पटना भेजा गया. इन लोगों की जांच रिपोर्ट 2 दिनों बाद आएगी.

वहीं उक्त संक्रमित मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि पुनः मुरलीगंज के सभी चारों कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है. होम क्वारंटाइन के लिए जो आवश्यक दवाई है वह और किट प्रदान किया गया है. प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर इनके घरों पर इनका स्वास्थ्य परीक्षण करती है.
मुरलीगंज में कोरोना की रैपीड एंटीजेन टेस्ट शुरू, जांच के लिए लोग पहुँचने लगे अस्पताल मुरलीगंज में कोरोना की रैपीड एंटीजेन टेस्ट शुरू, जांच के लिए लोग पहुँचने लगे अस्पताल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.