बौद्ध शांति पदयात्रा के दौरान मधेपुरा जिले पहुंचे जर्मनी के व्यक्ति से पुलिस ने की पूछताछ

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दीनापट्टी सखुआ पंचायत में शुक्रवार को दिन के 10:00 बजे एक विदेशी यात्री को लोगों ने शक के आधार पर ग्रामीणों द्वारा रोका, और पूछताछ की. जर्मनी से आए इस व्यक्ति के विषय में मुरलीगंज थाने को इसकी सूचना दी. 

मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुरलीगंज थाना अध्यक्ष ने पूछताछ के लिए एवं उनके अन्य कागजातों की जांच के लिए उन्हें मुरलीगंज थाने में देर शाम लाया गया. जहां मौके पर उनसे पूछताछ की गई एवं उनके पासपोर्ट एवं अन्य कागजातों की जांच के लिए आइ.बी. टीम ने आकर पूछताछ की.

मामले में जिले के आरक्षी अधीक्षक को भी इस आशय की सूचना दी गई. आरक्षी अधीक्षक द्वारा मोबाइल पर उनसे पूछताछ की गई और उनके भारत आने एवं पदयात्रा के बारे में पूछताछ एवं आवश्यक कागजातों की जांच की. देर रात कागज की जांच के उपरांत पदयात्रा पर जाने की अनुमति दी.

भाषा अनुवादक के रूप में थाने पहुंचे एम.पी. क्लासेज के संचालक मिथिलेश कुमार ने बताया कि पदयात्रा पर आए जर्मन यात्री का नाम स्मैकल है. जर्मनी से बौद्ध शांति पदयात्रा पर मधेपुरा जिले के बरसम गांव पहुंचे. वहां से पदयात्रा करते हुए आज मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दीनापट्टी सखुआ पहुंचे तो ग्रामीणों ने शक के आधार पर उन्हें घेर लिया और उनकी जर्मन भाषा (डॉयट्श) फ्रेंच और अंग्रेजी भाषा को यहां के स्थानीय नागरिक नहीं समझ पा रहे थे तो उन्होंने इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया.

मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल ने बताया कि आइ.बी. की टीम जांच के लिए आई थी. जांच के उपरांत सभी कागजात एवं पूछताछ में सही जानकारी दिए जाने के उपरांत उन्हें छोड़ दिया गया. वे बौद्ध धर्म के शांति पद यात्रा पर निकले थे. वे जर्मनी से भारत पहुंच, भारत में विभिन्न जगहों की पदयात्रा की. इसी क्रम में वे मधेपुरा भी आए थे. जिला अंतर्गत बरसम गांव, पुनः दीनापट्टी सखुआ होते हए अपनी पदयात्रा प्रारंभ करेंगे. भारत के बाद पुनः नेपाल, नेपाल से म्यांमार, बर्मा होते हुए जर्मनी को लौटेंगे.
बौद्ध शांति पदयात्रा के दौरान मधेपुरा जिले पहुंचे जर्मनी के व्यक्ति से पुलिस ने की पूछताछ बौद्ध शांति पदयात्रा के दौरान मधेपुरा जिले पहुंचे जर्मनी के व्यक्ति से पुलिस ने की पूछताछ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.