विद्युत तार के चपेट में आने से हुई मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज

मामला मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा टोला के शीतल बासा वार्ड नंबर 1 का है. मृतक की पत्नी रेखा देवी ने थाना में आवेदन देकर साजिश के तहत् उनके पति 40 वर्षीय बिंदेश्वरी मंडल की जानलेवा हमला कर हत्या करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है. 

उसने अपने आवेदन में बताया है कि मेरे पति बिंदेश्वरी मंडल 20 जून के रात्रि करीब 8:00 बजे घर से खाना खाकर बासा पर सोने जा रहे थे कि इसी क्रम में मेरे गांव के छोटे लाल मंडल उर्फ मंटू कुमार उम्र करीब 25 वर्ष मेरे पति को बुलाकर अपने धान का बिचड़ा लगा खेत में ले गया और बोला कि देखो तो मेरे खेत में भैंस है क्या. जब मेरे पति उसके विश्वास में आकर छोटे लाल मंडल उर्फ मंचो कुमार पिता उचित लाल मंडल के खेत में गया तभी मंचू कुमार जो पूर्व से जानबूझकर अपने खेत में बिजली का तार लगाए हुए था का स्विच ऑन कर दिया, जिसके कारण विद्युत प्रवाह होने से मेरे पति का वहीं छटपटा कर मौत हो गई. जिसके बाद बिजली का स्वीच ऑफ कर दिया गया. उसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचना दिया गया तो पुलिस आई तथा मेरे पति को पोस्टमार्टम कराने हेतु भेज दिया. 

उसी क्रम में सरपंच पंकज कुमार शर्मा वहां पहुंचे व मामले को दबाने के लिए हम लोगों पर दबाव देते हुए बोला कि हम सरपंच हैं, हम जो कहेंगे वही करना है. इस वजह से हम लोग थाना नहीं आए. पोस्टमार्टम के बाद कई बार पुलिस हमारे घर आकर आवेदन लेने हेतु पहुंची परंतु डर से कोई आवेदन नहीं दिए एवं ना तो मना कर इसकी शिकायत की. इस संबंध में पंचायत में छोटे लाल मंडल उर्फ मंचो कुमार भरी पंचायत में खुलेआम स्वीकार किया कि हम ने ही बिजली का करंट सटाकर बिंदेश्वरी मंडल की हत्या की है कौन क्या कर लेगा हम देख लेंगे. 

तत्पश्चात मैं इस बात की सूचना डाक के द्वारा सभी अधिकारी को भेजी और इसकी सूचना दिनांक 13 जुलाई 2020 को छोटेलाल मंडल रात्रि 8:00 बजे दोस्त के साथ हथियार से लैस होकर मेरे घर पर आ धमका और गाली गलौज करने लगा और कहने लगा कि तुम्हारे पति को तो बिजली से मारे थे तुम्हें हम गोली से मार देंगे. तब हमारे खिलाफ कोई आवाज उठाने के लिए नहीं रहेगा और मुझे घर से खींच कर आंगन ले आया. जिसके बाद बाहर खड़ा व्यक्ति मुझ पर गोली चला दिया, परंतु अंधेरा होने के कारण मैं बच गई. गोली चलने एवं शोर-शराबा के कारण आसपास के ग्रामीण दौड़ कर आए, ग्रामीणों को आता देख अपराधी भागने लगे जिसे खदेर कर छोटेलाल मंडल उर्फ मंचो को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया. 

वहीं इस बावत थाना अध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि 20 जून को वहीं बिजली के तार से हुई मौत को लेकर मृतक के पत्नी के द्वारा हत्या के मुकदमा एवं जानलेवा हमला को लेकर आवेदन दिया गया है. जिसमें दो नामजद अभियुक्त एवं एक अज्ञात व्यक्ति पर हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए हत्या में नामजद अभियुक्त छोटेलाल मंडल उर्फ मंटू कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पदाधिकारी को पुलिस बल के साथ लगातार गश्त करने का निर्देश दिया गया है. 
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
विद्युत तार के चपेट में आने से हुई मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज विद्युत तार के चपेट में आने से हुई मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.