अंकपत्र पर हस्ताक्षर नहीं होने पर शोधार्थियों ने काटा बवाल, जलाया अंकपत्र

मधेपुरा में लगातार छात्र संगठनों के आंदोलन और शोधार्थियों की मांग के बाद शुक्रवार को बीएनएमयू के वेबसाइट पर अंकपत्र जारी होते ही कई सवाल खड़े होने लगे हैं. 

वेबसाइट पर अंकपत्र लोड होने की खबर मिलते ही शोधार्थियों में खुशी की लहर तो दौड़ी लेकिन अंकपत्र लोड करते ही उसपर किसी का हस्ताक्षर नहीं देख शोधार्थी आक्रोशित हो गए. 

आक्रोशित शोधार्थियों ने शनिवार को बीएनएमयू मुख्य द्वार के सामने बीएनएमयू द्वारा वेबसाइट पर जारी अंकपत्र को जलाकर अपना विरोध व्यक्त किया. सभी शोधार्थियों ने एक स्वर में कहा कि बीएनएमयू प्रशासन की कार्यशैली छात्रहित में नहीं है. पैट पास छात्रों का अंकपत्र यथाशीघ्र जारी करना था लेकिन लचर व्यवस्था के कारण ऐसा नहीं हो सका जिसके लिए लगातार विरोध हुआ. जब एक साल बाद जारी भी हुआ तो आधिकारिक हस्ताक्षर के बिना. 

वहीं विरोध कर रहे शोधार्थियों ने कहा कि बिना किसी हस्ताक्षर के अंकपत्र का कोई औचित्य नहीं हो सकता. पूर्व में हर बार विश्वविद्यालय के आलाधिकारी द्वारा आश्वस्त किया गया कि विभाग के द्वारा हस्ताक्षर युक्त अंकपत्र उपलब्ध कराया जाएगा लेकिन जारी अंकपत्र में विश्वविद्यालय अपने ही वादे से मुकर गया. शोधार्थियों ने कहा कि अगर ऑनलाइन अंकपत्र ही जारी करना था तो डिजिटल हस्ताक्षर युक्त जारी किया जाता. 

शोधार्थियों ने साफ शब्दों में कहा कि बीएनएमयू प्रशासन जल्द से जल्द हस्ताक्षर युक्त अंकपत्र उपलब्ध कराए नहीं तो बड़े स्तर पर आर-पार की योजना यथाशीघ्र बनेगी. विरोध प्रदर्शन में शोधार्थी सारंग तनय, माधव कुमार, अमरेश कुमार, मुकेश कुमार, सौरव कुमार, दिलीप कुमार दिल, मनोहर कुमार, हर्ष वर्धन सिंह राठौर आदि मौजूद रहे.

अंकपत्र पर हस्ताक्षर नहीं होने पर शोधार्थियों ने काटा बवाल, जलाया अंकपत्र अंकपत्र पर हस्ताक्षर नहीं होने पर शोधार्थियों ने काटा बवाल, जलाया अंकपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.