'मुन्ना मेरा अपना अंग था, इसके हत्यारे को तीन महीने में स्पीडी ट्राइल चलवाकर सजा दिलवाकर रहूँगा': पप्पू यादव

मुन्ना मेरा अपना अंग था, इसके हत्यारे को तीन महीने में स्पीडी ट्राइल चलवाकर सजा दिलवाकर रहूँगा, चाहे वो कितना भी बड़ा आदमी क्यों न हो. उक्त बातें मधेपुरा जिला के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने  पूर्व सरपंच सह राजद नेता निवास चंद्र उर्फ मुन्ना यादव पीड़ित परिवार से मिलने के बाद  कही। 


बताते चलें कि लौआलागन पूर्वी के पूर्व सरपंच सह राजद नेता निवास चंद्र उर्फ मुन्ना यादव की हत्या पिछले 29 माई को गोली मार कर कर दी गई थी । जिसमें पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीँ आज पीड़ित परिवार से मिलने मधेपुरा जिला के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पहुंचे तथा उनके परिवारों को सांत्वना दी और उनके बच्चे की शादी विवाह अपने खर्च पर करने की बात कही. 

श्री यादव ने कहा कि इस लॉक डाउन में बिहार में सिर्फ 6 दर्जन लोगों की हत्याएं हुई है और इस कोरोना की महामारी में भूख प्यास से भी सैकड़ों लोगों की मौत हुई. इस पर उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह लोग कुछ नहीं कर रहे हैं, प्रवासी मजदूरों के लिए आने जाने के लिए कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई थी. मैंने इस पर पहल कीऔर ट्रेन चलवाया. लाखों लोगों को दिल्ली और दिल्ली के आसपास भोजन तथा रहने की व्यवस्था हमने करवाई ।

उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली में था कि मुझे पता चला कि मुन्ना की हत्या कर दी गई है. मुझे यकीन नही हुआ, मुन्ना एक अच्छा समाज सेवी एवं नेक दिल इंसान था. किसी से तू तू मै मै तक नही करने वाला था और उसकी हत्या हो गई. इस तरह के  इंसान की हत्या होना समझ से परे है । आखिर क्या हो रहा है बिहार में? मुन्ना यादव हमारा अंग था और हमारे रिश्तेदार. मैं इसकी हत्या को ऐसे नहीं भुला सकूंगा. 3 महीने के अंदर स्पीडी ट्रायल करा कर दोषी को सजा दिलवाकर रहूंगा. वे अपने पीछे दो पुत्र और दो पुत्री छोड़ गए हैं । बच्ची के शादी का जिम्मा मैं उठाऊंगा।  साथ ही साथ मैं संकल्प लेता हूं कि दोषी को सजा दिला कर रहूंगा चाहे वह इतना  बड़ा व्यक्ति क्यों ना हो। इस मामले को लेकर हमने आईजी और डीजीपी से बात की है और जल्द ही चार्सज शीट समर्पित कर इस पर कार्रवाई करने की बात कही है. मैं बता दूं कि यह आलम नगर विधानसभा क्षेत्र ही नहीं उदाकिशुनगंज अनुमंडल ही नहीं पूरा बिहार अपराधियों के चंगुल में है और सरकार कुछ भी नहीं कर पाती है. अपराधियों पर नकेल कसने में सरकार पूर्ण रूप से विफल है. अपराधियों को सरकार की संरक्षण मिल रहा है ऐसे में अपराध बढ़ना तो लाजमी ही है।
'मुन्ना मेरा अपना अंग था, इसके हत्यारे को तीन महीने में स्पीडी ट्राइल चलवाकर सजा दिलवाकर रहूँगा': पप्पू यादव 'मुन्ना मेरा अपना अंग था, इसके हत्यारे को तीन महीने में स्पीडी ट्राइल चलवाकर सजा दिलवाकर रहूँगा': पप्पू यादव  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.