भूमि विवाद को लेकर गोतिया ने की मारपीट, घायल व्यक्ति की हुई मौत

मधेपुरा प्रखंड अंतर्गत धुरगांव पंचायत में बीते 30 मई को भूमि विवाद को लेकर गोतिया के बीच मारपीट की घटना हुई थी. जिस मारपीट की घटना में मृतक अनमोल कुमार पिता महेंद्र दास की भाभी सविता देवी ने भर्राही थाने में आवेदन देकर कहा कि देवर परवीन लोहे के रॉड एवं ईंट पत्थरों से मारकर घायल कर दिया. 

गंभीर अवस्था में उसे सदर अस्पताल मधेपुरा लाया गया जहां से उसे बेहतर चिकित्सा के लिए पटना रेफर कर दिया गया. 

वहीं ताज्जुब की बात ये रही कि पटना पीएमसीएच, हीरा जीएमएस एवं दरभंगा मेडिकल कॉलेज किसी ने घायल अनमोल कुमार को इलाज के लिए भर्ती नहीं किया. गंभीर अवस्था में उसे सिलीगुड़ी ले जाया जा रहा था कि इसी क्रम में आज रास्ते में ही मौत हो गई. मृतक अनमोल कुमार का शव गांव वापस पहुंचने पर ग्रामीणों एवं परिजनों ने भतखोड़ा से बेलारी जाने वाली सड़क पर मृतक का शव धुरगांव के पास सड़क पर रखकर दिन के 12:00 बजे से लेकर शाम के 5:00 बजे तक जाम कर दिया. 6 घंटे रहा जाम, आवाजाही बंद.

मौके पर भर्राही पुलिस ओपी के पुलिस पदाधिकारी दिनेश शंकर पुलिस बल के साथ पहुंचकर दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा देकर जाम खुलवाने का प्रयास किया. जिस पर ग्रामीण एवं पुलिस के बीच काफी तनावपूर्ण माहौल बन गया. मौके पर भर्राही ओपी प्रभारी त्रिभुवन पांडे ने पुलिस बल एवं कमाण्डो के साथ पहुंचकर परिजनों एवं ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी लेकिन परिजन एवं ग्रामीण मौके पर नामजदों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे और सड़क जाम को नहीं खोलने दिया.
मौके पर मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजीव कुमार ने पहुंचकर मामले को शांत करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि अगर भूमि विवाद के मामले को प्रशासनिक दृष्टिकोण से जल्द सुलझा दिया जाता तो शायद यह नौबत नहीं आती. मृतक अनमोल कुमार की मौत नहीं होती. प्रशासनिक लेटलतीफी के कारण आज अनमोल कुमार की भूमि विवाद में मौत हुई है.

मौके पर मौजूद जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास ने कहा कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाय. सरकारी लेटलतीफी के कारण भूमि विवाद में हुई हत्या दोषियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलवाई जाए.

वहीं ग्रामीणों द्वारा पुलिस के वरीय पदाधिकारी के घटनास्थल पर आकर जांच करने का मांग किया जा रहा था. वहीं मामले में अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल एवं अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी वसी अहमद ने पहुंचकर ग्रामीणों एवं परिजनों से मामले की निष्पक्ष जांच एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे थे.
भूमि विवाद को लेकर गोतिया ने की मारपीट, घायल व्यक्ति की हुई मौत भूमि विवाद को लेकर गोतिया ने की मारपीट, घायल व्यक्ति की हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.