दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट में आठ घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर आदर्श थाना क्षेत्र अंतर्गत जजहट सबैला पंचायत के भेलवा वार्ड संख्या 01 में गुरूवार की देर रात जमकर हुई मारपीट में आठ लोग घायल हो गये, जिसका इलाज सीएचसी सिंहेश्वर में किया गया. 

इस बावत जजहट सबैला वार्ड नंबर 1 निवासी पूजा देवी ने आदर्श थाना में आवेदन देते हुये बताया कि गुरूवार को वार्ड नंबर 1 निवासी सुन्दर ऋषिदेव, अरविन्द ऋषिदेव, जयकृष्ण ऋषिदेव व छोटु ऋषिदेव ने मिलकर धरकार टोला के ललन धरकार को पकड़ लिया और बोला कि मनरेगा का पैसा उठा लिया व हमलोगों को रंगदारी भी नहीं दिया. खाने पीने के लिये एक हजार रूपया दो नही तो जिंदा नहीं जाने देंगे. जिसपर ललन ने उसका विरोध किया और रूपया नहीं दिया. जिससे सभी लोग ललन के साथ जबरदस्ती करने लगे तो गाँव के ही कुछ लोग और वार्ड सदस्य के पति ने उसे समझा कर भेज दिया. 

कुछ देर बाद ही उक्त लोग अपने साथ कुन्दन ऋषिदेव, किशोर ऋषिदेव, विकाश ऋषिदेव, चिंटु ऋषिदेव, कैलू ऋषिदेव, विनोद ऋषिदेव, नारायण ऋषिदेव, डोमी ऋषिदेव सहित 56 लोगों ने मजमा बनाकर हरवे हथियार से लैस होकर धरकार टोला में घुसकर लोगों के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने लगे. विरोध करने व समझाने गये वार्ड सदस्या गीता देवी एवं उनके पति सीताराम धरकार तथा उसके पुत्र को भी पीटने लगे. 

तत्पश्चात कैलू ऋषिदेव ने आदेश दिया कि धरकार सब को मारकर उसका घर लूट लो और फिर सभी मिलकर धरकार टोला के लोगों पर जानलेवा हमला करना शुरू कर दिया. जिससे पूजा देवी का सर फट गया और वो जख्मी होकर जमीन पर गिर गई. अरविन्द ऋषिदेव ने विनोद धरकार का सर फोड़ दिया. उसके बाद सभी लोग अंधाधुंध लाठी चलाते हुये विक्की धरकार, शिवशंकर धरकार का भी सर फोड़ दिया. लाठी के प्रहार से किरण देवी का हाथ टूट गया. इस मारपीट में कई अन्य भी घायल हो गये. सभी लोगों ने बगीचे में भाग कर अपनी जान बचाई. उक्त लोगों ने सभी के घरों में रूपया, अनाज, कपड़ा आदि भी लूट लिया. 

वहीं थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि आवेदन मिला है और मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि दूसरे पक्ष के लोगों के भी घायल होने की सूचना मिली है लेकिन अब तक दूसरे पक्ष की ओर से कोई आवेदन नहीं आया है.
दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट में आठ घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट में आठ घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.