नीतीश कुमार के सुशासन में ग्रामीण विकास व सामाजिक न्याय पर दिया बल : जदयू विधायक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में विधायक निरंजन कुमार मेहता ने शुक्रवार को मुरलीगंज प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर आधा दर्जन से अधिक सड़कों का शिलान्यास व उद्घाटन किया. 

सड़कों के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ग्रामीण जनता विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहे हैं. बिहारीगंज विधानसभा के मुरलीगंज प्रखंड में भी ग्रामीण सड़कों के पक्कीकरण एवं पीसीसी ढलाई का कार्य अनवरत जारी है. वैसे भी कहा गया है कि जब तक गांव का विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास संभव नहीं है. ग्रामीण क्षेत्रों में हर तरह की सुख सुविधा चिकित्सा से लेकर सड़क एवं बिजली सभी के घरों तक समग्र रूप से पहुंचाने के लिए वर्तमान सरकार कटिबद्ध है. इसी कड़ी में आज आधे दर्जन विभिन्न योजनाओं के मद से सड़कों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि सड़क बनने से गांव और शहर की दूरियां कम होगी साथ ही आवागमन के सुलभ मार्ग उपलब्ध होंगे जिससे व्यापार के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं जल्द से जल्द ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध हो पाएगी.
चुनाव के समय हमने ग्रामीणों से अपने किए हुए वादे पूरे किए. उन्हें हर गांव टोले मोहल्ले में शुद्ध पेयजल, गली नाली योजना एवं अन्य कई योजना कार्यान्वित हो रही है. सभी को समय पर पूरा करवाने के लिए अधिकारियों से वार्ता कर काम में तेजी लाई जा रही है.

मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत दिग्घी सिंगयान पथ से मोरकाही टोला पथ निर्माण कार्य जिसकी लंबाई 2 किलोमीटर 235 मीटर प्राक्कलन की राशि 142•40568 लाख का मौके पर उद्घाटन किया गया. यह सड़क 3 पंचायतों को जोड़ने का काम करती है. वर्षों से यह सड़क जर्जर थी. सड़क के नव निर्माण से ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है.

वहीं मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क संपर्क योजना के तहत डुमरिया से तिन टोलिया तक इस सड़क की लंबाई 2.35 किलोमीटर एवं प्राक्कलित राशि 1,65,02,645/ का शिलान्यास किया एवं अन्य ग्रामीण सड़कों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया जिनमें प्रमुख रूप से रजनी प्रसाद चौक गौड़ मिलिक सड़क, दिग्घी सिंघयोन से मोरकाही टोला, रतनपट्टी से स्टेट हाइवे तक सड़क, मधुबन रामपुर पथ से तिलकोट यादव के घर तक, नेपाली दास टोला से मुस्लिम टोला तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास और उद्घाटन किया.

मौके पर बिहारीगंज प्रखंड अध्यक्ष राजनैतिक साह, मुरलीगंज प्रखंड अध्यक्ष राजीव कुमार, प्रदेश महासचिव इमरान आलम, पूर्व प्रमुख राकेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र यादव, विकास झा, बच्चों सिंह, उमेश यादव, उप मुखिया नवीन कुमार सिंह, अरविन्द सिंह, बिहारीगंज, विजय यादव, नंदन यादव, कौशलेंद्र यादव डुमरिया तथा ग्रामीणों की भारी भीड़ मौजूद थी.

नीतीश कुमार के सुशासन में ग्रामीण विकास व सामाजिक न्याय पर दिया बल : जदयू विधायक नीतीश कुमार के सुशासन में ग्रामीण विकास व सामाजिक न्याय पर दिया बल : जदयू विधायक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.