जमीनी विवाद में दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के रतनपुरा पंचायत के रतनपुरा गांव वार्ड नंबर 5 में सोमवार देर शाम जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. जिसमें एक महिला जख्मी हो गई. 

जख्मी महिला को इलाज के लिए घैलाढ़ पीएससी लाया गया जहां जख्मी महिला का प्राथमिक उपचार किया गया. वहीं  जख्मी के परिजनों ने बताया कि अपने निजी जमीन में मजदूरों द्वारा शौचालय बना रहे थे कि अचानक मेरे पड़ोसी रणधीर कुमार, रंजीत कुमार, अजय कुमार, रणवीर कुमार आदि 17 लोग सभी एक साथ होकर मेरे दरवाजे पर आकर जोर-जबर्दस्ती मेरे शौचालय को कुदाल, खंती आदि सामानों से तोड़फोड़ करने लगा. जिस पर हम लोगों ने शौचालय तोड़ने से मना किया तो सभी ने हम लोगों को गंदी-गंदी गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे. 

धीरे-धीरे सभी लोगों ने शौचालय के दीवार को गिराना शुरू कर दिया और उसी क्रम में जब महिला रोकने गई तो उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया, जिसमें सोफिया देवी जख्मी हो गई साथ ही दरवाजे पर बोलेरो गाड़ी लगा हुआ था जिसको उन लोगों ने क्षतिग्रस्त करते हुए घर के खपरा को फोड़ने लगे.

जबकि दूसरे पक्ष के बहादुर कुमार ने थाना में लिखित आवेदन में 7 व्यक्ति को अभियुक्त एवं 5-7 अज्ञात पर जोर जबरदस्ती करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे खतियानी जमीन में शौचालय बना रहा था. 

मिली जानकारी के मुताबिक जमीन विवाद को लेकर सामाजिक स्तर से पंचायत भी किया गया था जिसमें निर्णय लिया गया था कि विवादित जमीन को अमीन के द्वारा नापी करवा लिया जाए. जब तक नापी नहीं होता तब तक विवादित जमीन पर दोनों पक्ष का कोई लोग कार्य नहीं करेंगे, लेकिन पंचायत की बात को दरकिनार करते हुए एक पक्ष द्वारा काम शुरू कर दिया गया इसी बात को लेकर दोनों पक्ष भिड़ गए लेकिन दोनों पक्ष में बार-बार तनाव हो रहा है. जिससे कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है.

वहीं थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि दोनों पक्ष से आवेदन मिला है जिसमें एक पक्ष से 17 अभियुक्त वहीं दूसरे पक्ष से 7 अभियुक्त के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के द्वारा छानबीन जारी है.
जमीनी विवाद में दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट जमीनी विवाद में दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.