अतिक्रमण को लेकर सात निश्चय योजना से हो रहे ईंट सोलिंग कार्य को किया बाधित

मधेपुरा के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के झिटकिया पंचायत के लक्ष्मीनिया गांव वार्ड नंबर छह में कई वर्षों से लोगों ने सड़क का अतिक्रमण किया हुआ है, जिस कारण लगभग 25-30 घरों के व्यक्तियों को मुख्य सड़क पर आने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. 

जिसको लेकर मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना संख्या 01/20-21 तहत 250 मीटर मुख्य सड़क से जय कृष्ण यादव के घर तक ईंट सोलिंग कार्य शुरू किया गया. 

लोगों का कहना है कि जयकुमार यादव, लालो यादव के द्वारा अतिक्रमण को लेकर कार्य अधर में लटका हुआ है जिसको लेकर वार्ड प्रतिनिधि द्वारा आम सभा कर वार्ड के सभी व्यक्तियों से सलाह मशवरा करके सभी के घरों को बचाते हुए 10 फीट का ईंट सोलिंग करने का निर्णय लेकर कार्य शुरू किया गया लेकिन अंतिम में लगभग 50 मीटर की दूरी पर जयकुमार यादव, लालो यादव ने सड़क के जमीन में नाद बिठाया हुआ है, उसको हटाने से इंकार कर दिया. 

तब सभी ग्रामीणों के द्वारा प्रखंड प्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग की गई तो वहीं मंगलवार को सीओ मनोरंजन प्रसाद व थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने दल बल के साथ पहुंच कर अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों को समझा-बुझाकर काफी मशक्कत के बाद नाद को उठाया गया, लेकिन फिर प्रशासन के जाने के बाद वे लोग फिर नाद वहीं रख दिया. मालूम हो कि 50 मीटर की दूरी के चलते आम जनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जिससे ग्रामीणों में काफी तनाव बना हुआ है. 

वहीं सीओ मनोरंजन प्रसाद ने बताया कि अगर बात से नहीं मानता है तो फिर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

अतिक्रमण को लेकर सात निश्चय योजना से हो रहे ईंट सोलिंग कार्य को किया बाधित अतिक्रमण को लेकर सात निश्चय योजना से हो रहे ईंट सोलिंग कार्य को किया बाधित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.