जान की परवाह न कर ड्यूटी करने वाले कमांडो हेड विपिन इससे पहले भी हो चुके हैं घायल

मधेपुरा में बदमाशों को खदेड़ रहे कमांडो हेड विपिन कुमार और उनके एक सहयोगी बाइक के असंतुलित होने से दोनों घायल हो गए, वहीं बदमाश फरार हो गया. घायल कमांडो को स्थानीय लोग इलाज के लिए उठा ले गये. घटना गुरूवार 12 बजे दिन का बताया जा रहा है. 

कमांडो हेड विपिन कुमार और मो. मोईम स्टेट बैंक के मेन ब्रांच में बैंक सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे थे कि पास में दो एक युवक को संदिग्ध हाल में देखा. एक युवक  बाइक पर था जबकि दूसरा युवक मानो बैंक के ग्राहकों की रेकी कर रहा हो. कमांडो को युवक के गतिविधि पर शक हुआ और युवक के कमर में हथियार होने की आशंका हुई. जैसे ही युवक की तरफ बढ़ा कि युवक कमांडो को देखकर बाइक पर सवार हो कर पूर्वी बाइपास सड़क की तरफ भागा तो कमांडो विपिन अपने साथी के  साथ बाइक से खदेड़ना शुरू कर दिया. जैसे ही बदमाश और कमांडो पंचवटी चौक के पास आमने-सामने हुआ कि कमांडो की बाइक सड़क के गड्ढे में गिर गई और कमांडो विपिन एवं उनके साथी दूर जाकर सड़क पर जा गिरे और इसी दरम्यान बदमाश भाग निकला. घटना को देखकर आसपास के लोग दौड़े और तत्काल दोनों को इलाज के लिए ले गये.

घटना में कमांडो के वर्दी सहित हाथ और पैर में गम्भीर चोट आई. लोगों की माने तो कमांडो हेल्मेट नहीं पहने होता तो एक बड़ा हादसा हो गया होता. फिलहाल वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

वहीं सूत्रों की माने तो दो बदमाश कोढ़ा गैंग का झपटमार गिरोह था. इन दिनों शहर में कोढ़ा गैंग काफी सक्रिय है. इसकी पुष्टि इस बात से हुई कि सोमवार और मंगलवार को अलग-अलग जगहों पर बैंक से निकासी कर निकले सेवानिवृत्त सैनिक शैलेन्द्र कुमार यादव और धीरेन्द्र लाल दास से क्रमशः 34 हजार और 40 हजार रूपये लेकर फरार हो गया. गुरूवार को भी भागे बदमाश इसी फिराक में थे जिसकी मंशा कमांडो ने विफल कर दी.

सूत्र की माने तो शहर की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल और पुलिस पदाधिकारी को स्टेट बैंक चौक और पूर्णिया गोला चौक पर एसपी ने तैनात कर सड़क पर गश्त  लगाने का आदेश दिया था लेकिन ऐसे स्थल पर तैनात पुलिस बल और पुलिस पदाधिकारी एक जगह बैठकर आने-जाने वाले बिना हैलमेट के बाइक चालक को पकड़कर चालान काटने में मस्त हैं, उन्हे शहर की सुरक्षा की चिन्ता नहीं है. 

मजेदार बात यह है कि बदमाश बाइक पर हेल्मेट पहन कर चलते हैं. हेल्मेट के कारण वह कौन है यह पहचान नहीं हो पाता है. वहीं अगर शहर की सुरक्षा में तैनात पुलिस सड़क पर गश्त करे तो बदमाशों की गतिविधि को देखकर उन्हें पकड़ा जा सकता है. पुलिस अपनी खास जिम्मेदारी को छोड़कर सड़क किनारे वृक्ष के तले बैठकर बिना हेल्मेट वाले का मजमा जमाकर उन से घंटो जूझते रहते हैं, ऐसे पुलिस  पदाधिकारी को मात्र बिना हेल्मेट वाले बाइक चालक को पकड़ने की खास जिम्मेदारी दी गयी है.

कमांडो के घायल होने की खबर आग की तरह फैल गयी. उन्हें देखने वालों का सदर थाना में तांता लगा रहा. इससे पूर्व भी कमांडो विपिन जान की परवाह न करते हुए ड्यूटी करने के दौरान फरवरी 2018 में घायल हो चुके हैं, पर अपराधियों पर नकेल कसने का उनका जज्बा कायम रहता है.

जान की परवाह न कर ड्यूटी करने वाले कमांडो हेड विपिन इससे पहले भी हो चुके हैं घायल जान की परवाह न कर ड्यूटी करने वाले कमांडो हेड विपिन इससे पहले भी हो चुके हैं घायल  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.