क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों ने चाय एवं नाश्ते के लिए जमकर किया बवाल

रविवार शाम के 5:00 बजे मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 में स्थित चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों ने उस समय जमकर बवाल काटा जब उपस्थिति लेते समय मजदूरों ने चाय की डिमांड रखी.

मौके पर मजदूर अंकेश कुमार ने बताया कि यहाँ ना तो खाना सही समय पर दिया जाता है और न ही समय पर नाश्ते दिए जाते हैं. ऊपर से जब आज हम लोगों ने चाय की मांग रखी तो यहां पर खानपान एवं अन्य कामों के लिए रखे गए पवन कुमार ने बताया कि जिस पदाधिकारी को कहना है कह दो हमारे पास पैसा नहीं है जो हम तुम्हें चाय देंगे और न ही मेरे पास सामान है. हम कुछ नहीं कर सकते हैं.

तब मजदूरों ने आक्रोशित होकर आपस में चंदा इकट्ठा किया और कहा कि इसी से हमें बाजार जाकर चाय लाने की अनुमति दी जाए. बात बढ़ती गई और वहां मौके पर पुलिस बल एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं विद्यालय कर्मी मूक दर्शक बन कर देखते रहे. बाद में संवाददाता द्वारा मजदूरों को समझाया गया कि पदाधिकारी से बात कर उन्हें इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाने के लिए कहा जाएगा तो मजदूरों ने बात मानी सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ विरोध के नारे लगाने बंद किए. 

एक मजदूर संजय राम ने कहा कि जब सरकार को खिलाने की ताकत नहीं है और हम लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हो गया है हमें घर जाने दे. हम लोगों में आपस में चंदा इकट्ठा किया है, हम लोगों को दूध चाय पत्ती तथा चीनी लाने तथा खुद से चाय बनाने की परमिशन दें.

मामले में अंचल अधिकारी शशिभूषण कुमार ने बताया कि वहां नियुक्त अंचल निरीक्षक पवन कुमार को सभी कार्य के लिए पैसे आवंटित किए गए हैं. अगर उनके इस तरह का बयान मजदूरों के बीच दिया गया तो इस बात की जांच की जाएगी एवं वहां स्थिति में सुधार लाया जाएगा.
क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों ने चाय एवं नाश्ते के लिए जमकर किया बवाल क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों ने चाय एवं नाश्ते के लिए जमकर किया बवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.