बाहर से लगातार आ रहे मजदूरों को रखा जा रहा है क्वारंटाइन सेंटर में

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में लगातार पहुँच रहे मजदूरों को विभिन्न  क्वॉरेंटाइन केंद्र में रखा जा रहा है. 



बताया जा रहा है कि शनिवार रात और रविवार की सुबह, हरियाणा, राजस्थान और गुड़गांव के 42 मजदूरों सोनी मध्य विद्यालय के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा. प्रखंड मुख्यालय मुरलीगंज के चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय क्वॉरेंटाइन केंद्र में 114 श्रमिकों को रखे जाने के बाद उस क्वॉरेंटाइन केंद्र में अब किसी को नहीं रखा जाएगा.

रात आए 21 मजदूर और सुबह में आए 21 मजदूरों को अब नए क्वॉरेंटाइन केंद्र सोनी मध्य विद्यालय में रखा जा रहा है मुरलीगंज अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत इन लोगों को सोनी मध्य विद्यालय काशीपुर के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है शनिवार देर रात से रविवार सुबह 10:00 बजे तक तक 42 मजदूर स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत रखे जा चुके हैं सभी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन केंद्र में रहने के लिए किट प्रदान किया गया.

अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि हरियाणा राजस्थान, गुड़गांव से लौटे मजदूरों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में आपदा विभाग के दिशा निर्देश के मुताबिक इन श्रमिकों को बाल्टी, मग ,दरी ,चादर, मच्छरदानी, एक लूंगी, एक गंजी, एक गमछा, थाली , गिलास, कटोरी, डिटॉल, साबुन एक कपड़ा साफ करने के लिए साबुन, शैंपू पाउच, कोलगेट टूथपेस्ट, ब्रश, जीभीया, कंघी ऐनक दिया गया है।

वही अंचल अधिकारी बताया कि आज पूर्णिया जंक्शन पर मधेपुरा जिले के 159 मजदूरों को चार बसों के द्वारा वह मधेपुरा स्टेडियम पहुंचाने जा रहे हैं जहां से उन्हें उनके प्रखंड क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजा जाएगा.
बाहर से लगातार आ रहे मजदूरों को रखा जा रहा है क्वारंटाइन सेंटर में बाहर से लगातार आ रहे मजदूरों को रखा जा रहा है क्वारंटाइन सेंटर में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.