मुरलीगंज में नौ क्वारंटाइन सेंटरों में कुल 972 प्रवासी मजदूरों को किया जा रहा है क्वारंटाइन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों जिसमें दो कॉलेजों में क्वारंटाइन केंद्र बनाया गया है जिसमें के.पी. महाविद्यालय मुरलीगंज एवं एल.पी.एम. कॉलेज काशीपुर को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील किया गया है. 

इसी क्रम में उत्क्रमित स्कूलों को भी क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर प्रवासी मजदूरों के प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण किए जा रहे हैं. 

उक्त मामले में अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार दोपहर 2:00 बजे तक चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय में 115, आदर्श मध्य विद्यालय मुरलीगंज में 100, सोनी मध्य विद्यालय में 59, एलपीएम कॉलेज काशीपुर में 84, के पी महाविद्यालय में 142, बीएल हाई स्कूल मुरलीगंज में 129, मीरगंज उत्क्रमित मध्य विद्यालय मीरगंज में 120, उत्क्रमित मध्य विद्यालय जयरामपुर में 70, उत्क्रमित उच्च विद्यालय पड़वा नवटोल 153, सभी सेंटरों को मिलाकर 972 प्रवासी मजदूरों के भोजन एवं स्वास्थ्य की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है. मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से लोग दहशत में है. 

वही अंचल अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश से आए खानाबदोश जाति के 9 परिवारों के बीच पहले भी राशन किट का वितरण किया गया था और आज भी उन्हें चावल, दाल एवं आलू, हल्दी उपलब्ध करवाई गई है. मौके पर अंचल अधिकारी हरिराम कुमार, ड्राइवर एवं अंचल कर्मी मौजूद थे.
मुरलीगंज में नौ क्वारंटाइन सेंटरों में कुल 972 प्रवासी मजदूरों को किया जा रहा है क्वारंटाइन मुरलीगंज में नौ क्वारंटाइन सेंटरों में कुल 972 प्रवासी मजदूरों को किया जा रहा है क्वारंटाइन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.