बी.आर. ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने वेबसाइट लांच कर लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लासेस की व्यवस्था की प्रारंभ

मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत के चिर परिचित अंग्रेजी माध्यम के स्कूल ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, मुरलीगंज ने अपना आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च कर दिया है. विद्यालय के निदेशक डॉ. मानव भारती ने बिना किसी समारोह के विद्यालय प्रांगण से दिन के साढ़े तीन बजे इसका विधिवत शुरुआत किया. 

निदेशक मानव कुमार सिंह ने शिक्षकों की ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था भी प्रारंभ करवाई है. एक अप्रैल से नया सत्र शुरू होने वाला है. छात्रों को अधिक नुकसान न हो इसे देखते हुए सीबीएसई के गाइडलाइन के अनुसार विद्यालय प्रबंधन ने अपना वेबसाइट  https://www.brops.co.in जिस पर सारे मटेरियल उपलब्ध होंगे. 

सरकार के द्वारा निदेशित सामाजिक दूरी और लॉकडाउन का अनुपालन करते हुए उन्होंने बताया कि इस कठिन समय में विद्यालय का अपना वेबसाइट होना हमारे लिए सर्वथा सहायक सिद्ध होगा. अब, जबकि विद्यालय का अपना वेबसाइट शुरू हो गया है, तो बस एक क्लिक में ही विद्यालय से सम्बंधित सभी जानकारियां सभी के लिए उपलब्ध होगी. 

प्राचार्य डा. मौसम सिंह ने बताया कि शिक्षकों को घर बैठे पाठ्यक्रम को ऑनलाइन माध्‍यम से व्‍यवस्थित करने के दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं. बच्‍चों को व्‍हाट्सएप्प और स्‍काइप के जरिये वर्कशीट भेजकर होमवर्क दिया जा रहा है. शिक्षक अपने छोटे-छोटे वीडियो भेजकर बच्‍चों को होमवर्क के बारे में बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीनियर कक्षाओं में हमें 80-85 प्रतिशत छात्रों से सहयोग मिल रहा है, वहीं छोटी कक्षाओं में भी ठीक-ठाक प्रतिक्रिया मिल रही है.

शिक्षक छात्रों के कोर्स से सम्बन्धित शैक्षिक सामग्री एवं असाइनमेन्ट पोस्ट कर रहे हैं. इसके माध्यम से छात्र अपनी शैक्षिक जिज्ञासाओं का समाधान कर सकते हैं और अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं.

मौके पर स्कूल के निदेशक मानव कुमार सिंह, प्राचार्य डॉ मौसम सिंह, उप निदेशक कुमार गौरव एवं सेंटर हेड राकेश कुमार सिंह मौजूद थे.
बी.आर. ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने वेबसाइट लांच कर लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लासेस की व्यवस्था की प्रारंभ बी.आर. ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने वेबसाइट लांच कर लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लासेस की व्यवस्था की प्रारंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.