आम जनों के बीच उत्पन्न समस्याओं के निवारण के लिए मुखिया संघ ने की बैठक

मधेपुरा के पुरैनी में मुखिया संघ ने राज्य सरकार से आम जनों के लिए मास्क एवं साबुन वितरण का किया मांग, कोरोना संक्रमण से उत्पन्न विभिन्न समस्या को लेकर मुखिया संघ की हुई बैठक.


प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड कार्यालय के सभागार में पुरैनी प्रखंड मुखिया संघ की बैठक प्रखंड अध्यक्ष रजनीश कुमार उर्फ बब्लु की अध्यक्षता में कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर आम जनों के बीच उत्पन्न समस्याओं एवं उनके निवारण के निहितार्थ आयोजित हुई.

बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि नोबेल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण होने के खौफ से आम लोग पीड़ित हैं जिसके लिए मुखिया द्वारा राज्य सरकार के गाइडलाइन के आलोक में जो कार्य किया जाना है उसकी प्रति बीडीओ के द्वारा निर्गत किया जाना चाहिए. मुखिया संघ ने गाइडलाइन के आलोक में 14वें वित्त आयोग पंचम राज्य वित्त आयोग में अगर राशि नहीं है तो उस पर प्रत्याशा में कार्य किए जाने के संदर्भ में पत्र निर्गत करने, राशन वितरण के संदर्भ में मुखिया को स्पष्ट लाइट गाइडलाइन दिया जाना चाहिए ताकि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उस पर मुखिया को स्पष्ट गाइडलाइन दे देना चाहिए. साथ ही सोशल डिस्टेंस के तहत मुख्य द्वारा इस संदर्भ में प्रचार-प्रसार किया जाता है परंतु कुछ लोग अनावश्यक विघ्न डाल देते हैं. 
मुखिया संघ ने प्रशासन से आग्रह किया है कि इस पर मॉनिटरिंग किया जाना चाहिए साथ ही जिन गरीबों का राशन कार्ड अपात्र कर दिया गया है उन लोगों को राशन कार्ड निर्गत करने की सरकार व्यवस्था करें. वहीं मुखिया संघ ने दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को सारी सुविधा मुहैया कराने की भी मांग की है. मुखिया संघ ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में फंसे मजदूरों के बावत तत्काल सूचना पदाधिकारियों को देने के बावजूद भी कुछ नहीं होता है और इसमें संज्ञान ना लेकर नजरअंदाज कर दिया जाता है. 

इस विपदा की घड़ी में सभी राशन कार्ड धारी सहित प्रत्येक परिवार को राशन, किरासन एवं सरकारी लाभ देने, पंचायत में मास्क, साबुन एवं अन्य सामग्री का वितरण किये जाने एवं आम जनों के हितार्थ सेनेटाइज करने, डीलर की मनमानी पर रोक लगाने हेतु प्रतिनिधि के सामने राशन वितरण करने, ऐसे परिवार जो बिल्कुल गरीब हैं वैसे परिवार को चिन्हित कर पहले उनको खाने हेतु राशन एवं उचित भोजन की व्यवस्था, आइसोलेशन कैंप पर प्रत्येक कर्मी का रहना सुनिश्चित करने एवं पंचायत सरकार भवन में सफाई कर्मी एवं गार्ड की बहाली करने सहित कई जनहित मामले का प्रस्ताव लिया. 

मुखिया संघ ने कहा कि सरकार द्वारा जारी पत्र के आलोक में आमजनों में दुष्प्रचार है कि मुखिया के द्वारा पंचायत में साबुन एवं मास्क का भी वितरण किया जाना है जबकि ऐसी कोई बात नहीं है. इसलिए सरकार से हम लोग मांग करते हैं कि मुखिया संघ को आम जनों के हितार्थ साबुन एवं मास्क वितरण करने के लिए निर्देशित किया जाए. जिससे आमजन कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव की लड़ाई लड़ सकें. 

मौके पर मुखिया संघ के अध्यक्ष रजनीश कुमार उर्फ बबलू, पवन कुमार केडिया, मोहम्मद वाजीद, गजेंद्र राम, मुकेश कुमार, अनीता देवी, बीबी सफीदन सहित नौ पंचायत के सभी मुखिया मौजूद थे.
आम जनों के बीच उत्पन्न समस्याओं के निवारण के लिए मुखिया संघ ने की बैठक  आम जनों के बीच उत्पन्न समस्याओं के निवारण के लिए मुखिया संघ ने की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.