खराब चावल को लेकर डीलर का लाभुकों ने जम कर किया विरोध

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के लालपुर सरोपट्टी पंचायत में जन वितरण प्रणाली के दुकान के द्वारा काफी खराब चावल मिलने पर लक्ष्मिनियां टोला के लाभुकों ने जमकर विरोध प्रर्दशन किया और राशन वापस लेने की मांग की. 

खराब चावल मिलने के बाद लाभुकों ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के खिलाफ काफी गुस्से में अपने-अपने अनाज को सड़क किनारे रख दिया और जल्द इस मामले का निदान नहीं होने पर जिला के उच्चाधिकारी से मिलने की बात कही. वहीं यह भी कहा गया कि लॉक डाउन की अवधि में सरकार के द्वारा भेजा गया चावल इतना खराब है कि इंसान तो क्या जानवार भी नहीं खायेंगे. 

इस दौरान लाभुकों ने डीलर उपेन्द्र नारायण सिंह पर कई गंभीर आरोप भी लगाये हैं. लाभुक रूबी देवी, पुनम देवी, मंगली देवी, आशा देवी, सावित्री देवी, अरूण देवी, रंजन देवी, बबीता देवी, संजु देवी, मंजु देवी, किरण देवी, अनिता देवी, पार्वती देवी, फुलेश्वरी देवी, टुना देवी, ललिता देवी, चुनचुन देवी, किरण देवी सहित अन्य लाभुकों ने आरोप लगाते हुये बताया कि स्थानीय पदाधिकारियों के मिलीभगत से डीलर के द्वारा सड़ा हुआ चावल का वितरण किया जा रहा है, जबकि डीलर द्वारा मनमानी करते हुये पांच किलो अनाज में एक किलो काट लिया जाता है. महिला व बच्चों के साथ गाली-गलौज और अभद्र व्यवहार भी किया जाता है. वहीं पोश मशीन में नाम न आये इसके लिये उसके स्क्रीन में काफी जोड़ से अंगुली दबा देता है. साथ ही यह भी धमकी देता है कि कहीं भी शिकायत करो सबका बंधा हुआ है मेरा कुछ भी नहीं होगा. 

वहीं डीलर उपेन्द्र सिंह ने बताया कि लाभुकों का सभी आरोप गलत है. जहां तक चावल का सवाल है चावल पैक्स का था इसलिये उसमें डस्ट होने की वजह से लाभुकों ने चावल लेने से मना कर दिया. वही एम.ओ. अभिषेक कुमार ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद डीलर को खराब चावल को बदलने के लिये कहा गया है.
खराब चावल को लेकर डीलर का लाभुकों ने जम कर किया विरोध खराब चावल को लेकर डीलर का लाभुकों ने जम कर किया विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.